राजनीति

योगी सरकार की राह पर चले सिसोदिया, योगी के फैसले से प्रभवित होकर दिया ये आदेश

दिल्ली एमसीडी और पंजाब विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद शायद आम आदमी पार्टी को यह समझ में आ गया है कि वह दिल्ली में अपनी जमीन खो रही हैं, ऐसे में एकबार फिर पार्टी ऐसे निर्णयों की तरफ मुड़ने वाली है जिससे वह जनता से जुड़ सके. शुक्रवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट करके कहा कि अब दिल्ली सरकार भी महापुरुषों के नाम पर होने वाली छुट्टियों को रद्द करेगी. उन्होंने अपने ट्वीट के जरिये बताया कि इस फैसले से जुड़े निर्देश मुख्य सचिव को दे दिए गए हैं.

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित सीएम योगी आदित्यनाथ ने महापुरुषों के नाम पर होने वाली छुट्टी रद्द करने का फैसला लिया था. माना जा रहा है कि दिल्ली सरकार का फैसला यूपी सरकार की प्रेरणा से आया है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट में योगी आदित्यनाथ सरकार के फैसले की तारीफ भी की.

सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले में अच्छी पहल की है, हमें दूसरे राज्यों से सीखने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए.’ वहीं दूसरी तरफ उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार के फैसले मोहल्ला क्लीनिक और लाल बत्ती खत्म करने के फैसले को राष्ट्रीय स्तर पर समर्थन मिलने से हमारा भी हौसला बढ़ा है.

दिल्ली सरकार के इस फैसले को योगी आदित्यनाथ के फैसले से प्रेरित फैसला माना जा रहा है हालांकि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने खुद इस मामले में अपने ट्वीट के जरिये यह स्पष्ट भी कर दिया है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार महापुरुषों के जन्मदिन और उनकी पुण्यतिथि पर दी जाने वाली सरकारी और सार्वजानिक छुट्टियों को रद्द दिया है. योगी सरकार ने निर्णय लिया है कि ऐसी तिथियों पर छुट्टी ना करके छात्रों को उन महापुरुषों के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी और उनसे जुड़े कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि महापुरूषों की जयंती पर स्कूलों में छुट्टी नहीं होना चाहिए बल्कि दो घंटे का स्पेशल प्रोग्राम कर बच्चों को महापुरुषों के बारे में जानकारी देनी चाहिए. उन्होंने इन छुट्टियों के कारण सत्र में पढाई के दिन कम होने पर भी चिंता जाहिर की थी.

Back to top button
?>