समाचार

स्पा सेंटर में डॉक्टर, व्यापारी कर रहे थे गलत काम, मौके पर पुलिस ने पहुंची तो मिले इस हाल में

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में पुलिस ने स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का खुलासा किया है और इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है। ये मामला मझोला थानाक्षेत्र में दिल्ली रोड स्थित पार्श्वनाथ प्लाजा का है। यहां पर चल रहे एक स्पा सेंटर में देह व्यापार का धंधा चल रहा था। पुलिस को जब इसके बारे में जानकारी लगी, तो पुलिस ने यहां पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को तीन ग्राहक मौके से आपत्तिजनक हालत में मिले। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं देह व्यापार में शामिल लड़कियों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि संचालक और उसके साथियों ने उन्हें बंधक बना रखा था। उनसे जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था। लड़कियों के अनुसार उन्हें धोखे से यहां पर लगाया गया था।

इस मामले में पुलिस ने रामपुर का एक डॉक्टर, आगरा का एक व्यापारी, मुरादाबाद के एक पीतल कारोबारी और सेंटर के रिसेप्शनिस्ट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों युवतियां को बिना कार्रवाई के छोड़ दिया है। जबकि संचालक की तलाश पुलिस कर रही है। इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए सहायक पुलिस अधीक्षक अनिल यादव ने बताया कि रविवार रात उन्हें सूचना मिली थी कि दिल्ली रोड स्थित पार्श्वनाथ प्लाजा में बाडी एंड माइंड स्पा सेंटर में देह व्यापार किया जा रहा है। यहां बाहर से युवतियां बुलाई गईं हैं।

सूचना के आधार पर पुलिस कर्मी ग्राहक बनकर स्पा सेंटर पहुंचे और यहां काउंटर पर बैठे रिसेप्शनिस्ट रवि कुमार से उन्होंने बात की। उसने बताया कि अंदर केबिन बने हैं। वहां हर तरीके की सर्विस उपलब्ध कराई जाती है। कुछ ही देर में मझोला थाने की पुलिस और एसओजी टीम भी पहुंच गई। टीम ने केबिन की तलाशी ली। तो वहां पर तीन पुरुष व दो युवतियां आपत्तिजनक हालत में थी। जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया।

पकड़े गए व्यक्ति में आसिम निवासी थानाक्षेत्र मझोला मुरादाबाद, भरत राज कुमार निवासी थानाक्षेत्र हरि पर्वत जनपद आगरा और डा. शाकिब निवासी थानाक्षेत्र सिविल लाइंस जनपद रामपुर है। एएसपी ने बताया कि पूछताछ की गई तो पता चला कि आसिम पीतल कारोबारी है। जबकि भरत रात कुमार आगरा में अपना व्यापार करता है। तीसरे ग्राहक शाकिब ने बताया कि वो दंत चिकित्सक है। रिसेप्शनिस्ट रवि कुमार ने बताया कि वो भगतपुर क्षेत्र का निवासी है। जो कि यहां पर चाऊ की बस्ती में किराये के मकान में रहता है। उसने पुलिस को बताया कि स्पा सेंटर संचालक सतीश चौहान का है। सतीश चौहान ने उसे 12 हजार की वेतन पर रखा है।

वहीं स्पा सेंटर से पकड़ी गई दो युवतियों में से एक ने पूछताछ में बताया कि वो बुलंदशहर की रहने वाली है। यहां वो गौतमबुद्ध नगर में रहती है। जबकि दूसरी ने बताया कि वो हापुड़ की निवासी है। ये दोनों दिल्ली में ब्यूटी पार्लर में नौकरी करती थीं। लॉकडाउन में नौकरी छूट गई थी। इसके बाद वो रोजगार की तलाश में थीं। सतीश चौहान ने उन्हें धोखे से यहां बुला लिया था। उसने इनसे कहा था वे ब्यूटी पार्लर चलाता है और उसे लड़कियों की जरूरत है। दोनों युवतियों के अनुसार उन्हें 17 की सैलरी पर यहां बुलाया गया था। जिसके बाद ये दोनों रविवार को स्पा सेंटर में पहुंची थीं। यहां आकर देखा तो गलत काम चल रहा था। युवतियों ने विरोध किया तो उन्हें बंधक बना लिया गया और उन्हें ग्राहकों के साथ केबिन में रहने पर मजबूर किया।

Back to top button