बॉलीवुड

अर्शी खान के लिए रखा गया स्वयंवर, पहले भी इन सेलिब्रिटी ने भी रचा चुके हैं फ़िल्मी स्वयंवर

टीवी की दुनिया में न जाने कब कौन सा किस तरह का शो शरू हो जाए. इसकी किसी को खबर नहीं रहती. टीवी के शो मेकर्स अपने चैनल पर TRP बढ़ाने के लिए अजीब तरह के कांसेप्ट लेकर आते है. इन्ही कांसेप्ट में से एक है टीवी पर होने वाली शादी. मतलब स्वयंवर. ये स्वयंवर एक बार फिर टीवी पर लौटा है और इस बार दुल्हन बनने वाली है बिग बॉस फेम अर्शी खान.

इस बार ये शो अर्शी खान के लिए बनाया जा रहा है जिसमे वह अपने लिए दूल्हा ढूढ़ने निकलेंगी. इस शो में अर्शी से पहले भी कई सेलेब अपनी किस्मत आजमा चुके है. इनमे राखी सावंत, शहनाज गिल, रतन और राहुल महाजन जैसे लोगों के साथ कई नाम शामिल है.

 

अर्शी खान से पहले भी इन लोगों ने रचाया है स्वयंवर, लेकिन क्या शादी हो पाई..?
इस स्वयंवर शो कांसेप्ट की शुरुआत राखी सावंत के साथ हुई थी. मेकर्स ने इस शो का नाम ‘राखी का स्वयंवर’ रखा था. इस शो में राखी से शादी करने के लिए कई प्रतिभागियों के भाग लिया था. राखी का यह शो उस समय काफी लोकप्रिय हुआ था. इस शो के अंत में राखी ने इलेश पारुजनवाला के गले में वरमाला डालकर शादी की थी. हालांकि राखी की ये शादी ज्यादा नहीं चल सकी थी. बाद में राखी कई इलज़ाम लगाते हुए इलेश पारुजनवाला से अलग हो गई थी.

इसने बाद फेमस टीवी एक्ट्रेस रतन ने भी इसी शो के जरिये अपना जीवनसाथी चुना था. उनके इस शो का नाम ‘रतन का स्वयंवर’ रखा गया था. इस शो में रतन में सबसे आखरी में अभिनव शर्मा को शादी के लिए चुना था. दोनों ने इस शो में सिर्फ सगाई ही की थी. शादी करने का फैसला बाद में लिया था. लेकिन उसके बाद न उनके जीवनसाथी की कोई खबर है न ही उनकी.

राहुल महाजन भी बिग बॉस से चर्चा में आए थे. उन्होंने भी इसी शो के जरिये अपनी दुल्हन पसंद की थी. उनके इस शो को अभिनेता राम कपूर ने होस्ट किया था. इस शो का नाम ‘राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे’ रखा गया था. इस शो में राहुल ने डिंपल गांगुली को अपने जीवनसाथी के रूप में चुना था. ये रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया और कुछ ही महीनों में दोनों का तलाक हो गया था.

इन सब के अलावा बिग बॉस के सीजन 13 की मशहूर कंटेस्टेंट शहनाज गिल ने भी रियलिटी शो के जरिए अपना जीवनसाथी चुनने का फैसला लिया था. उनके इस शो का नाम नाम ‘मुझसे शादी करोगी’ रखा गया था. हालांकि, ये शो लंबे समय नहीं चल पाया और इसे बीच में ही बंद कर दिया गया था.

गौरतलब है कि यह शो अब अर्शी खान के लिए तैयार किया जा रहा है. अर्शी खान इस शो के जरिये अपना जीवनसाथी चुन सकती है. अर्शी अब जल्द ही ‘आएंगे तेरे सजना’ में नजर आएंगी. इस शो को शुरू करने की तैयारी अपने जोरों पर है.

Back to top button