बॉलीवुड

इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों को फूटी आँख नहीं भाते सौतेले बच्चे, करीना कपूर का नाम भी शामिल

बॉलीवुड सेलेब्स आए दिन हर किसी से दिल लगा लेते है. इन लोगों का एक से ज्यादा शादिया करना आम होता है. आये दिन इन लोगो के रिश्ते बिगड़ते है और किसी नए से बन भी जाते है. बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां है जिन्होंने जो शादीशुदा मर्दों के प्यार में ऐसे दीवानी हुई कि बिना कुछ सोचे उनसे शादी कर ली. इतना ही नहीं उनके पहले से मौजूद बच्चों की सौतेली माँ बन गई है.

दीया मिर्ज़ा
दीया मिर्ज़ा ने अभी ही हालिया शादी की है. सौतेली माओं की लिस्ट में उनकी सबसे ताज़ा एंट्री हुई है. दीया मिर्ज़ा ने 15 फरवरी को मुंबई बेस्ड बिजनेसमैन वैभव रेखी के साथ सात फेरे लिए है. वैभव और दीया दोनों ने ही अपने पहले जीवन साथी को छोडकर ये शादी की है. अभिनेत्री दीया ने पहली शादी साहिल सांघा के साथ की थी. उससे उनके कोई बच्चे नहीं है. वहीं उनके पति वैभव पहले से ही एक बेटी के पिता है.

करीना कपूर खान
करीना कपूर खान ने अपने जीवन साथी के रूप में खुद से 11 साल बड़े सैफ अली खान को चुना. सैफ की पहली शादी से सारा अली खान और इब्राहिम अली खान है. करीना इन दोनों की स्टेप माँ की भूमिका निभा रही है. बता दें कि करीना शादी के बाद दो बच्चों की माँ बन चुकी है. वहीं करीना अपनी सौतेली बेटी सारा से 15 साल बड़ी हैं.

शबाना आज़मी
शबाना आज़मी मशहूर शायर कैफ़ी आज़मी की बेटी है. उन्होंने मशहूर लेखक जावेद अख्तर से शादी की है. शबाना आज़मी ने अपने खुद के कोई बच्चे नहीं है. फरहान और जोया ने शबाना को हमेशा अपनी माँ का दर्जा और प्यार दिया है.

शिल्पा शेट्टी
शिल्पा शेट्टी ने एनआरआई बिज़नेसमैन राज़ कुंद्रा से शादी की है. ये तो सभी लोगों को पता है कि शिल्पा राज़ कुंद्रा की दूसरी पत्नी है. लेकिन ये बहुत ही कम लोगों को पता है कि राज़ कुंद्रा की पहली पत्नी से एक बेटी भी है. राज और उनकी पहली पत्नी कविता का तलाक बड़ी ही बदसलूकी के साथ हुआ था. इसी वजह से शिल्पा और उनकी सौतेली बेटी के बीच कोई बॉन्डिंग नहीं है.

श्रीदेवी
श्रीदेवी की खूबसूरती का हर कोई दीवाना था. मगर इन्होने भी अपना दिल शादीशुदा बोनी कपूर को दिया. बोनी कपूर की पहली शादी मोना कपूर से हुई थी. उनसे उन्हें अर्जुन और अंशुला कपूर भी है. लेकिन श्रीदेवी के आने से उन्होंने कविता को तलाक दे दिया था. अर्जुन और अंशुला कपूर ने भी कभी अपनी स्टेप मदर को स्वीकार नहीं किया.

फराह नाज़
फरहा नाज़ अब लाइम लाइट से दूर ही है. फरहा नाज़ ने विंदू दारा सिंह से तलाक लेने के बाद एक्टर सुमित सहगल से विवाह कर लिया था. सुमित सहगल पहले से एक बेटी के पिता थे. फरहा की सौतेली बेटी का नाम सायशा सहगल है.

हेमा मालिनी
धर्मेंद्र से शादी करने वाली हेमा भी स्टेप मदर है. धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से चार बच्चे है. इसमें सब बड़ी गौर करने वाली बात तो यह है कि हेमा मालिनी अपने सौतेले बेटे सुनी देओल से सिर्फ 9 साल ही बड़ी है. धर्मेंद्र की पहली पत्नी के बच्चों ने हेमा को कभी अपनी माँ के रूप में नहीं स्वीकार किया. दोनों परिवारों के बीच ये दूरियां आज तक बनी हुई है.

Back to top button