बॉलीवुड

डिंपल कपाड़िया से इश्क लड़ाने के बाद ट्विंकल खन्‍ना के लिए छोटे पापा बन गए थे अभिनेता सनी देओल

बॉलिवुड में हजारों फ़िल्में और सैकड़ों कलाकार. यहाँ हर कलाकार की अपनी एक अलग कहानी होती है. फिर वह चाहे उसके स्ट्रगल की हो पर्सनल लाइफ की हो या फिर उसके प्यार मोहब्बत के किस्से. यहां सभी के अपने इश्क के किस्से है. यहाँ जब भी कोई प्यार में पड़ा तो किसी ने भी न उम्र देखी न कुछ और देखा बस देखा तो एक दूसरे का इश्क.

आज हम बात कर रहे है ऐसे दो प्रेमियों की जिन्होंने अपने समय में अपने काम से नाम तो कमाया. साथ ही मीडिया में भी अपने इश्क के चर्चे के कारण बने रहे. हम बात कर रहे हैं सनी देओल (Sunny Deol) और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की. इन दोनों के अफेयर ने उन दिनों सभी की नींद उड़ा दी थी.

धर्मेंद्र के बड़े लड़के सनी देओल ने 1983 में फिल्‍म ‘बेताब’ (Betaab) से बॉलिवुड में डेब्‍यू किया था. 90 के दशक के अंत तक सनी देओल एक बड़े स्टार बन चुके थे. उनकी फिल्मे लगातार हिट हुए जा रही थी. देश भर की जनता सनी के लुक्‍स, उनकी ऐक्‍टिंग, डायलॉग डिलिवरी की दीवानी हुए जा रही थी. अपनी फिल्मों के साथ ही वह एक और दूसीर वजह से मशहूर हुए जा रहे थे.

अमृता सिंह के साथ सनी देओल का नाम
उन दिनों सनी देओल का ग्राफ तेज़ी से ऊपर जा रहा था. इसी बीच शानदार फिल्मे देने के साथ उनकी लाइफ में आई एक्ट्रेस अमृता सिंह इन दोनों के लव किस्से बाज़ार में आने लगे. दोनों की ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्‍क्रीन केमिस्ट्री को काफी पसंद भी किया जा रहा था.

सनी की हो गई शादी
अमृता सिंह से अफेयर होने के बाद सनी का नाम पूजा नाम की एक लंदन की लड़की के साथ जुड़ा. बाद में मीडिया में खबरे आने लगी की सनी ने पूजा से शादी कर ली है. उनकी शादी की खबर सुनते ही कई दिल टूट गए. इसके बाद अमृता सिंह और उनका रिश्ता भी ख़त्म हो गया.

बाद में उनकी लाइफ में आई डिंपल
शादी होने के बाद भी सनी देओल का लव अफेयर खत्म नहीं हुआ. शादीशुदा सनी देओल शादीशुदा डिंपल कपाड़िया के इश्क में रहने लगे. डिंपल कपाड़िया हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की पत्नी है. फिल्मों में सनी और डिंपल की सिजलिंग जोड़ी को काफी सराहा गया. इन दोनों ने साथ मिलकर ‘अर्जुन’, ‘मंजिल-मंजिल’, ‘आग का गोला’, ‘गुनाह’, ‘नरसिम्हा’ जैसी हिट शानदार फिल्मे दी. इसी बीच खबर आने लगी कि ये दोनों शादीशुदा होने के बाद भी रिलेशनशिप में है. इन दोनों ने ही कभी आगे आकर अपने रिश्ते को नहीं कबूला.

इस रिश्ते के बारे में सनी की पहली प्रेमिका अमृता सिंह ने रिएक्शन दिया था. उन्होंने ही इन दोनों के रिश्ते की सच्चाई बताई थी. एक इंटरव्यू में अमृता ने कहा, उसके पास अभी खोने के लिए कुछ नहीं है. जब आप पहले से ही जीवन जी चुके होते हैं तो आप एक ऐसे रिश्ते से खुश रह लेते हैं जो यथास्थिति में रहता है.

इसी बीच खबरे आने लगी कि डिंपल अपने पति राजेश खन्ना से अलग रह रही हैं. वह सनी देओल के साथ खुश है. ख़बरों की माने तो इस वजह से डिंपल की दोनों बेटियां रिंकल और ट्विंकल, सनी को ‘छोटे पापा’ कहने लग गई थी. वर्ष 2009 में जब डिंपल की बहन सिंपल कपाड़िया की मृत्यु हुई तो सनी उन्हें सांत्वना देने पहुंचे थे. इसके बाद सनी की पत्‍नी पूजा ने उनसे कहा कि वह डिंपल से दूर रहें वरना वह बच्‍चों के साथ उनके घर को छोड़ देंगी.

Back to top button
?>