बॉलीवुड

देखें 20 सालों में कितना बदल गया सनी देओल का बेटा, 6 साल की उम्र में मचा दिया था ‘ग़दर’

बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार रहे हैं, जिन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में बहुत शानदार काम किया है. कई बार फिल्मों में मुख्य कलाकारों के साथ ही बाल कलाकारों ने भी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है. अब तक हिंदी फिल्मों में ऐसा कई बार देखा गया है. ऐसे ही फिल्म ग़दर में काम करने वाले नन्हें कलाकार ने भी सभी का दिल अपनी मासूमियत और अदाकारी से जीत लिया था.

गौरतलब है कि, साल 2001 में आई फिल्म ‘ग़दर : एक प्रेम कथा’ बॉलीवुड की काफी पसंदीदा फिल्मों में से एक मानी जाती है. इस फिल्म में दिग्गज़ अभिनेता सनी देओल, अमरीश पुरी, अभिनेत्री अमीषा पटेल ने अहम रोल अदा किया था. सभी की अदाकारी को फैंस ने काफी सराहा था. जबकि सनी और अमीषा के बेटे के किरदार में जो मासूम बच्चा देखा गया था उसे भी फैंस ने खूब पीरा दिया था. आइए आज आपको उस बच्चे के बारे में विस्तार से बताते हैं…

फिल्म ग़दर में सनी देओल और अमीषा पटेल के बच्चे का किरदार निभाने वाला वह बाल कलाकार अब काफी बड़ा हो गया है. 20 सालों के बाद चरणजीत (जीता) का लुक पूरी तरह बदल गया है. बता दें कि, ग़दर के उस बच्चे चरणजीत (जीता) का असली नाम उत्कर्ष शर्मा है. उत्कर्ष का जन्म 22 मई 1994 को हुआ था. उसकी उम्र फिलहाल 26 वर्ष है.

उत्कर्ष शर्मा मुख्य कलाकार के रूप में भी हिंदी सिनेमा में अपने कदम रख चुके हैं. उत्कर्ष के चेहरे पर अब भी वह बचपन की मासूमियत साफ़ झलकती है. आप उनकी तस्वीरों पर नज़र डालेंगे तो खुद इस बात का अंदाजा लगा लेंगे. फिल्म में कभी मासूमियत तो कभी अपने आक्रमक रवैये से लोगों का दिल जीतने वाला चरणजीत (जीता) यानी कि उत्कर्ष अब एक हैंडसम हंक बन चुका है.

ग़दर के समय 6 साल थी उम्र…

साल 2001 में आई फिल्म ग़दर को दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया था. फिल्म की कहानी भारत और पाकिस्तान से संबंधित थी. फिल्म के डायलॉग्स और कई सीन्स आज भी लोगों को काफी पसंद आते हैं. फिल्म ग़दर के दौरान उत्कर्ष शर्मा की उम्र महज 6 साल थी. साल 2018 में उत्कर्ष ने करीब 24 साल की उम्र में मुख्य कलाकार के रूप में बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. इस दौरान वे फिल्म जीनियस में देखने को मिले थे, लेकिन फिल्म को दर्शकों से बेहतर प्रतिक्रिया नहीं मिली थी.

फ़िल्मी घराने से हैं संबंध…

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, उत्कर्ष एक फ़िल्मी घराने से संबंध रखते हैं. वे बॉलीवुड फिल्म निर्देशक अनिल शर्मा के बेटे हैं. ख़ास बात यह है कि, उत्कर्ष की साल 2018 में मुख्य कलाकार के रूप में आई पहली हिंदी फिल्म ‘जीनियस’ भी अनिल शर्मा के निर्देशन में ही बनी थी.

सोशल मीडिया पर भी चर्चित हैं उत्कर्ष शर्मा…

इंटरनेट के इस जमाने में हर कोई सोशल मीडिया से जुड़ना पसंद करता है. सोशल मीडिया पर अक्सर उत्कर्ष शर्मा अपनी तस्वीरें और वीडियो साझा करते रहते हैं. उनके इंस्टाग्राम पर एक लाख 29 हजार से भी अधिक फ़ॉलोअर्स हैं.

ग़दर के सीक्वल में दिख सकते हैं उत्कर्ष…

बीते कुछ दिनों से यह ख़बर फ़िल्मी गलियारों में खूब सुर्ख़ियों में है कि ग़दर का सीक्वल बनाया जा सकता है. फिल्म के निर्देशक और उत्कर्ष के पिता अनिल शर्मा के मुताबिक़, इस प्रोजेक्ट पर काम जारी है. जानकारी यह भी सामने आई है कि, ग़दर के सीक्वल में भी फैंस को उत्कर्ष शर्मा देखने को मिल सकते हैं.

Back to top button
?>