बॉलीवुड

सनी देओल एक बाद फिर दिखेंगे तारा सिंह के गेटअप में, 20 साल बाद फिर लौटेगी ग़दर एक प्रेम कथा

बॉलीवुड में वर्ष 2001 में सभी सिनेमा हॉल पर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगे थे. वजह थी उस वक़्त की सबसे शानदार फिल्म ग़दर एक प्रेम कथा. इस फिल्म में सनी देओल ने पाकिस्तान में जाकर बहुत जबरा ग़दर काटा था. यह फिल्म उस समय की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई थी. सनी की एक्टिंग और उनके डायलॉग का हर कोई दीवाना हो गया था.

आज से 20 साल पहले आई सनी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की यह गजब की ग़दर फिल्म आज भी लोगों के दिलो-दिमाग में जिन्दा हैं. 2001 में आई इस फिल्म को देश और विदेश में भी काफी पसंद किया गया था. ऑडियंस को यह फिल्म इतनी पसंद आई थी कि सब इसके सीक्वल का इंतज़ार करने लगे थे. लेकिन उन्हें कभी इसके सीक्वल की खबर नहीं मिली.

अब मीडिया सूत्रों की माने तो इस फिल्म के निर्माताओं ने लगभग 20 सालों बाद अब इस फिल्म के सीक्वल को बनाने का फैसला लिया हैं. मतलब एक बार फिर हमें सिनेमा हॉल में हिन्दुस्तान जिंदाबाद सुनने का मौका मिलेगा. इस फिल्म के सीक्वल के लिए शुरुआती स्तर का काम शुरू हो चुका है. रिपोर्ट्स की मानें तो पुरानी हिट फिल्म को ध्यान में रखकर ही अगले पार्ट का प्लॉट और कहानी सोची तैयार की जा रही है. फिल्म में भारत-पाकिस्तान बंटवारे के बीच एक लवस्टोरी सुनाई गई थी. इस फिल्म में अमरीश पुरी के गुस्से से लेकर सनी देओल के धमाकेदार एक्शन और अमीषा की खूबसूरती के साथ उनकी जोड़ी तक सबकुछ खूब सराहा गया था.

अब फिल्म गदर के निर्माताओं ने फिल्म की कहानी पर फैसला कर लिया है और फिल्म की नई कहानी पर काम किया जा रहा है. ख़बरों की माने तो सनी देओल और अमीषा पटेल आज भी निर्माताओं की पहली पसंद बने हुए है. वहीं निर्देशक के बेटे उत्कर्ष, जिन्होंने फिल्म में सनी के बेटे जीते की भूमिका निभाई है, इस बार एक मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं. ज्ञात हो कि 2018 में उत्कर्ष फिल्म जीनियस से बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं.

इस फिल्म के सीक्वल के बारे में फिल्म निर्माता अनिल शर्मा का कहना है कि वह सही समय आने पर ही इस फिल्म के सीक्वल का ऐलान करेंगे. उन्होंने कहा कि अभी एक सीक्वल के बारे में काम चल रहा है. लेकिन मैं इस बारे में आधिकारिक तौर पर सही समय पर इसकी पुष्टि और घोषणा करूंगा. अभी तो सभी चीजें शुरुआती स्तर पर ही हैं. इस फिल्म के बारे में बताया जाता है कि फिल्म में अमीषा को सकीना का रोल काफी मुश्किलों से मिला था. उस समय वह इंडस्ट्री में काफी नई थी.

अमीषा इसके पहले अमेरिका से आई थी. इसलिए कोई उन्हें काम भी नहीं देना चाहते थे. इस किरदार के लिए अमीषा को लगभग 12 घंटे तक ऑडिशन देना पड़ा था. इसके बाद फिल्म के रिलीज़ होने के बाद हर कोई जानता है इस फिल्म ने क्या कमाल दिखाया था. सालों तक इस फिल्म और इसके किरदार के चर्चे थे. इसके गानें आज भी ताज़ा लगते है और इसकी दीवानगी लोगों में आज भी जिन्दा है. इस बार यह देखना दिलचस्प होगा सनी देओल किस किरदार में नज़र आने वाले है.

Back to top button