बॉलीवुड

मॉडल-एक्ट्रेस और अब केंद्रीय मंत्री कुछ ऐसा है 2 बेटियों और 1 बेटे की मां स्मृति ईरानी का सफर

मॉडल से एक्ट्रेस बनी फिर पॉलिटिशियन बनी स्मृति ईरानी (Smriti Irani) अपनी शादी की वर्षगांठ मना रही हैं. स्मृति ईरानी ने 16 मार्च, 2001 को पारसी बिजनेसमैन से शादी की थी. स्मृति ने अपने जन्मदिन से ठीक एक हफ्ते पहले ही जुबिन ईरानी के साथ शादी की थी. अब उनकी वेडिंग एनिवर्सरी पर उनकी दोस्त और टीवी की जानीमानी प्रोड्यूसर एकता कपूर ने कपल को बधाई देते हुए उनका एक पुराना तस्वीर शेयर किया है.

इस तस्वीर के साथ ही एकता कपूर ने एक प्यारा सा सन्देश लिखा, हैप्पी एनिवर्सरी लव बर्ड्स. इसके साथ एकता ने हार्ट के इमोजी भी लगाए हैं. गौरतलब है कि अब स्मृति ईरानी एक्टिंग की दुनिया से दूर पॉलिटिक्स में सक्रिय हैं और बीजेपी वाली सरकार में केंद्र में मंत्री की अहम् भूमिका निभा रही हैं.

अपनी वेडिंग एनिवर्सरी के मौके पर केंद्रीय मंत्री ने अपने पति को विशेष रूप से विश किया हैं. स्मृति ने इंस्टाग्राम पर अपनी पुरानी तस्वीर को लेकर एक खूसबसूरत सा वीडियो बनाकर शेयर किया है. इसमें बैकग्राउंड में बजते गाने के साथ स्मृति और उनके पति जुबिन की तस्वीर चल रही है. स्मृति ने इसके साथ लिखा, “दोस्त और एडवेंचर भरी दुनिया को 20 साल… मैं आमतौर पर साथ रहने के लिए आसान इंसान नहीं हूं .. न कि मैं एक नियमित गृहिणी या एक घरेलू इंसान हूँ, मैं हमेशा अपने सपनों का पीछा करने के लिए दौड़ रही हूं. इस दौरान तुमने इस बात की तसल्ली दी है कि अव्यवस्था के बीच भी चीजें संतुलित और कायम रहें…. क्या मैं आपका बहुत- बहुत धन्यवाद कर सकती हूँ? शायद नहीं क्योंकि दोस्ती में कोई सॉरी और धन्यवाद नहीं होता. और इस तरह हमारे 20 साल गुजर गए. शादी की 20वीं सालगिरह मुबारक हो.”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Smriti Irani (@smritiiraniofficial)

शादी के बाद स्मृति ईरानी जब ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ की शूटिंग में व्यस्त हुआ करती थी. उसी दौरान उनेक बड़े बेटे जोहर का जन्म 2001 में हुआ. इसके ठीक दो साल बाद 2003 में स्मृति ने बेटी जोइश को जन्म दिया. आपको जानकार हैरानी होगी कि स्मृति ईरानी की एक सौतेली बेटी भी है. उनकी यह बेटी अमेरिका की जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई कर रही है. स्मृति के पति जुबिन ने स्मृति से पहले मोना ईरानी से शादी की थी. मोना से उन्हें शनेल नाम की एक बेटी है.

स्मृति ईरानी के घर की हालत शुरू से ही ठीक नहीं थी. पिता कुरियर कंपनी चलाते थे, लेकिन कुछ खास पैसे नहीं आते थे. इसी समय पिता की मदद के लिए वह दिल्ली में ब्यूटी प्रोडक्ट्स की मार्केटिंग करने का काम करने लगीं. इसी दौरान उन्हें किसी ने मुंबई में मॉडलिंग की एडवाइस दी. इसके बाद वह मुंबई आई. मुंबई में उन्होंने 1998 में मिस इंडिया के लिए ऑडिशन दिया और चुनी भी गई. मगर उनके पिता ने इस कॉन्टेस्ट में उनके आगे जानें से मना कर दिया.

इसके बाद उनकी माँ ने उनका साथ दिया. मां ने किसी तरह पैसों को इकट्ठा कर स्मृति को दिए. स्मृति ने कॉन्टेस्ट में भाग लिया लेकिन वह फाइनल तक नहीं पहुंचीं. आज स्मृति ईरानी क्या है ये किसी को बताने की जरुरत नहीं हैं. स्मृति ईरानी भारत सरकार में कपड़ा मंत्रालय के अलावा महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भी देखा रही हैं.

Back to top button
?>