समाचार

हमले में बाल-बाल बचे कमल हसन, बीच सड़क पर कार पर किया शख्स ने हमला

चुनाव प्रचार कर रहे मक्कल नीधि मैय्यम (Makkal Needhi Maiam, MNM) प्रमुख व अभिनेता कमल हसन पर एक अज्ञात शख्स ने हमला कर दिया। जिसके बाद इस शख्स को पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया। राहत की बात ये है कि इस हमले में कमल हसन को किसी भी तरह की चोट नहीं आई है। ये हमला उस वक्त किया गया है, जब ये चुनाव कैंपेन करने के बाद चेन्नई वापस लौट रहे थे। खबर के अनुसार रविवार को कमल हसन की कार पर उस समय ये हमला हुआ जब ये चेन्नई वापस लौट रहे थे। रास्ते में कांचीपुरम में आरोपी शख्स ने कमल हसन के कार के दरवाजे को खोलने की कोशिश की। तभी वहां मौजूद लोगों व पार्टी के कैडर्स ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।


मक्कल नीधि मैय्यम नेता ए जी मौर्य (A G Mourya) ने इस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ‘घटना में हसन जख्मी नहीं हुए हालांकि उनकी कार की विंडस्क्रीन टूट गई। हमलावर को पुलिस के हवाले कर दिया गया।’

जल्द होने हैं चुनाव

234 सदस्यों वाली तमिलनाडु विधानसभा के लिए अन्नाद्रमुक 190 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जबकि अपनी सहयोगी पार्टी बीजेपी के लिए 20 सीटें छोड़ी गई है। वहीं द्रमुक 187 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। सहयोगी दल कांग्रेस के लिए 25 सीटों छोड़ी गई हैं। कमल हासन की पार्टी 154 पर चुनाव लड़ रही है। बाकी 80 सीटों पर दो साझेदार पार्टियां ऑल इंडिया समथुवा मक्कल काट्ची (All India Samathuva Makkal Katchi, AISMK) और इंडिया जननायक काट्ची (Indhiya Jananayaga Katchi, IJK) है । AISMK की अध्यक्षता आर सरतकुमार (R Sarathkumar) और IJK की अध्यक्षता टी आर पारिवेंधार ( TR Paarivendhar) कर रहे हैं। इन दोनों पार्टियों को 40-40 सीटें दी गई हैं।

गौरतलब है कि तमिलनाडु विधानसभा की तारीख का ऐलान हो गया है। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 6 अप्रैल को हैं। तमिलनाडु में मतदान के लिए 66 हजार केंद्र बनाए जाएंगे। जबकि नतीजे 2 मई को आएंगे। इस समय राज्य में अभी अन्नाद्रमुक (AIADMK) की सरकार है और इस राज्य के मुख्यमंत्री ई पलानस्वामी हैं। साल 2016 के विधानसभा चुनाव में अन्नााद्रमुक और उसके गठबंधन दलों ने 134 सीटों पर जीत हासिल कर राज्य में अपनी सरकार बनाई थी।

Back to top button