राजनीति

ओडिशा कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा 2017 का रिजल्‍ट घोषित, यहां देखें अपना रिजल्‍ट

ओडिशा – ओडिशा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की ओर से आयोजित की गई 10वीं की बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट आज घोषित हो गए हैं। इस परीक्षा में हर साल की तरह बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया और पिछले कई सालों की तरह ही इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार परीक्षा के नतीजों को देखने के लिए इंटनेट और अन्य साइबर कैफे पर इंतजार कर रहे हैं। Odisha class 10 board exams result.

इन वेबसाइटों पर जारी हुए परीक्षा परिणाम –

परिणाम से संबंधित सभी लेटेस्ट अपडेट्स के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं – seodisha.nic.in, स्टुडेंट bseodisha.nic.in और orissaresults.nic.in वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। आपको बता दे कि इस साल 2017 में तकरीबन 380707 विद्यार्थियों ने बोर्ड की परीक्षा में हिस्सा लिया है।

परीक्षा परिणाम bseodisha.nic.in और orissaresults.nic.in घोषित किया गया है। रिजल्ट आज सुबह 11:30 बजे ही इन वेबसाइटों पर जारी कर दिया गया था। आपको बता दें कि पिछले साल भी 10 वीं के बोर्ड का रिजल्ट 26 अप्रैल को ही जारी किया गया था।

ऐसे देखें अपना रिजल्‍ट –
  1. उड़ीसा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट odisharesults.nic.in को ओपन करें।
  2. वहां मेट्रिक रिजल्‍ट लिंक दिया होगा उसपर क्लिक करें.
  3. क्लिक के बाद एक पेज ओपन होगा उसमें वहां अपना रोल नंबर और अन्‍य डिटेल्‍स इंटर करें।
  4. सबमिट करने के बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। आप इसका प्रिंटआउट भी ले सकते हैं।

आपको बता दें कि रिजल्‍ट जारी होने के 10 दिनों के बाद ही छात्रों को सर्टिफिकेट प्रदान करने शुरू हो जाएंगे। रिजल्‍ट सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट odisharesults.nic.in पर जारी किया गया है। ओडिशा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की ये परीक्षा इसी साल 28 फरवरी को शुरू हुई थी और 10 मार्च तक चली थी। इस परीक्षा में तकरीबन 380707 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया था।

***

Back to top button