समाचार

चश्मदीद ने बताया आखिर कैसे लगी ममता बनर्जी को चोट, कहा- किसी ने नहीं मारा था धक्का

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद पर हमला होने का दावा किया था और कहा था कि उनको धक्का दिया गया था। जिसके कारण उनके पैर में चोट आई है। ममता के इस दावे पर अब कई सारे सवाल खड़े होने लग गए हैं। दरअसल जिस समय ममता के पैर में चोट आई थी, उस दौरान कई सारे लोग वहां मौजूद थे और इन्हीं लोगों का कहा है कि दीदी को किसी ने धक्का नहीं दिया था। वो खुद ही इस हादसे का शिकार हो गई थी। एएनआई से बातचीत करते हुए एक चश्मदीद युवा छात्र सुमन मैती ने बताया कि जब यहां आईं तो पब्लिक ने उन्हें घेर लिया। उसी समय उनकी गर्दन और पैर में चोट आई। उन्हें किसी धक्का नहीं दिया। उनकी कार चल रही थी। जबकि नंदीग्राम के बिरूलिया में मौजूद एक अन्य चश्मदीद चितरंजन दास ने कहा मैं वहीं था, मुख्यमंत्री अपनी कार में बैठी थीं, लेकिन दरवाजा खुला था। दरवाजा एक पोस्टर से टकराने पर बंद कर दिया गया। किसी ने धक्का नहीं दिया। कोई दरवाजे के पास नहीं था।

गौरतलब है कि कल ममता बनर्जी को पैरों में चोट आ गई थी। जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। इन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ‘‘चार-पांच लोगों’’ द्वारा कथित रूप से उन्हें धक्का दिया गया था। जिसके कारण उनके एक पैर में चोट लगी है। ये हादसा शाम सवा छह बजे हुआ था। जब बनर्जी रियापारा इलाके में एक मंदिर में प्रार्थना के बाद बिरूलिया जा रही थी।


चोट लगने के बाद इन्होंने कहा था कि मैं अपनी कार के बाहर खड़ी थी, जिसका दरवाजा खुला था। मैं वहां से मंदिर में प्रार्थना कर रही थी। कुछ लोग मेरी कार के पास आए और दरवाजे को धक्का दिया। कार का दरवाजा मेरे पैर में लग गया। हालांकि ममता के इन दावों को कोई नहीं मान रहा है। विपक्षी पार्टी इसे एक हादसा बता रही हैं।

चल रहा है इलाज

बनर्जी रात में नंदीग्राम में रूकने वाली थीं लेकिन घटना के बाद उन्हें कोलकाता ले जाया गया। इन्हें इलाज के लिए सरकारी एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया था। कहा जा रहा है कि ममता बनर्जी के इलाज के लिए पांच वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम बनाई गी है। इस टीम में एक हृदय रोग विशेषज्ञ, एक इंडोक्रायनोलोजिस्ट, जनरल सर्जरी के डॉक्टर, एक हड्डी रोग विशेषज्ञ और एक मेडिसिन डॉक्टर हैं। ममता के पैर में काफी चोट आई है और उन्हें दर्द व बुखार की शिकायत भी है।

गौरतलब है कि राज्य में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं और ममता नंदीग्राम से चुनाव लड़ रही हैं। ये अपना चुनावी पर्चा भरने के लिए यहां गई थी। वहीं जब ये पर्चा भरने के बाद मंदिर के दर्शन गाड़ी से कर रही थी, उस समय ये हादसे का शिकार हो गई।

Back to top button