बॉलीवुड

मोहित रैना इस तरह बने थे ‘देवों के देव महादेव’, बॉडी में इतना वजन था कि 30 किलों वजन घटाना पड़ा

आज देश भर में धूमधाम से शिवरात्रि का त्यौहार मान्य जा रहा हैं. इस मौके पर देश के हर मंदिर में विशेष प्रकार की साज़ सज्जा और शिव का अभिषेक किया जाता हैं. इस त्यौहार को आम लोगों के साथ में बॉलीवुड के स्टार भी बड़ी ही श्रद्धा के साथ ही मनाते हैं. इसके साथ ही टीवी पर भी भोले नाथ और उनसे जुड़ी कहानियां बताई जाती हैं.

इन शो में से सबसे बड़ा शो रहा था. देवों के देव महादेव, इस शो ने में महादेव का किरदार निभाया था मोहित रैना ने. मोहित रैना ने इस शो में अपनी एक्टिंग की बदौलत जान डाल दी थी. मोहित रैना भारत के घर घर में महादेव के नामा से मशहूर हो गए. लोग रोज़ उनका शो देखने के लिए टीवी के सामने बैठ जाया करते थे. ये शो 2011-14 तक चला. शिव का किरदार निभाकर पॉपुलर होने के बाद भी मोहित रैना ने इस एक बड़ी वजह के चलते इस शो को बीच में छोड़ दिया था.

महादेव बनकर मोहित रैना ने अपनी एक्टिंग की जो छाप छोड़ी थी उसकी वजह से ही उन्हें फिल्मों से भी ऑफर मिल रहे थे. फिल्मों में काम मिलने की वजह से ही मोहित ने इस शो को छोड़ा था. मोहित जब इस शो का हिस्सा थे तो वह रोजाना लगभग 12 घंटे तक काम करते थे. इसके साथ ही फिल्म में काम करने के बाद उन्हें शो में काम करने का वक़्त नहीं मिलता था इसी वजह से उन्होंने इस शो को छोड़ दिया था.

जम्मू के रहने वाले मोहित बचपन से ही पढ़ाई में भी काफी होशियार थे, इसलिए इनके माँ-पिता चाहते थे कि वह सीए बनें. मगर मोहित का बचपन से ही मन एक्टिंग में लगता था वह एक्टर बनना चाहते थे. मोहित की हाइट और पर्सनालिटी काफी अच्छी है. वह महाभारत और सम्राट अशोक जैसे सीरियल में भी लीड रोल प्ले कर चुके हैं. मोहित की लाइफ भी बड़ी शानदार रही हैं.

मोहित रैना ग्रेसिम मिस्टर इंडिया 2005 में भी भाग कर ले चुके हैं. वह उस प्रतियोगिता में टॉप 5 कंटेस्टेंट में भी चुने गए थे. मोहित जब 21 वर्ष के हुए तो उन्होंने अपने माता पिता से कहा कि वह एक्टर बनना चाहते हैं. इसके लिए उनके माता-पिता ने उन्हें साफ मना कर दिया. मोहित ने एक बार बताया था कि इस बात के अगले दिन जब वह उठे तो उनके घर के बाहर कई रिश्तेदारों की भीड़ लगी हुई थी. उन्हें लगा कोई फंक्शन होगा.

इस दिन बाद में उन्हें पता चला कि ये सभी लोग उन्हें समझाने के लिए आए हैं. उन्होंने कहा, मैं अपनी टिकट करवा चुका था. इसलिए मैंने किसी की नहीं सुनी और सीधे मुंबई आ गया. अभिनेता मोहित ने अपने करियर की शुरुआत 2006 में टीवी शो अंतरिक्ष से की थी. मगर उन्हें इस फिल्ड में पहचान महादेव से मिली थी. उन्हें उनकी अट्रेक्टिव पर्सनालिटी की वजह से महादेव मिला था. मोहित ने बताया उस समय उनका वजन107 किलो था. मेकर्स ने मोहित को वजन घटाने के लिए कहा था.

महादेव में आने ने बाद उनकी डिमांड बढ़ती चली गई. वह इतने मशहूर हुए की वह एक दिन के 1 लाख रूपये तक लेने लगे. इसके साथ ही उन्हें फिल्मे भी मिलने लगी और फिर उन्होंने इस शो को छोड़ दिया. मोहित फिलहाल फिल्म और वेब सीरिज में बिजी हैं.

Back to top button