बॉलीवुड

12 साल बाद पर्दे पर दिखेगी उर्मिला मातोंडकर, इस तरह कर रही धमाकेदार वापसी की तैयारी

इन दिनों राजनीति में सक्रिय चल रही 90 के दशक की जानी-मानी और ख़ूबसूरत अदाकारा उर्मिला मातोंडकर वापस से हिंदी सिनेमा में काम करने के लिए तैयार हैं. हाल ही में अभिनेत्री ने इस ओर इशारा किया है. उर्मिला हाल ही में एक साक्षात्कार का हिस्सा बनी थी, जहां उन्होंने फिल्मों में वापसी की योजना के बाजरे में बात की.

उर्मिला मातोंडकर ने अपने एक हालिया साक्षात्कार में कहा है कि, वे जल्द किसी वेब शो में दिख सकती है. साथ ही एक नई फिल्म लेकर भी वे आ रही है. बता दें कि, अगर ऐसा होता है तो उर्मिला मातोंडकर 12 सालों के बाद फ़िल्मी पर्दे पर वापसी करेगी. फिलहाल वे राजनीति में दमखम दिखा रही है.

साक्षात्कार में उर्मिला ने कहा कि, ‘पिछले साल अप्रैल में एक वेब सीरीज करने वाली थी जिसकी स्क्रिप्ट भी मुझे पसंद आई थी. हालांकि लॉकडाउन के चलते इसे आगे बढ़ा दिया गया था.’ अभिनेत्री के मुताबिक़, ‘उन्हें ये भी नहीं पता कि ये प्रोजक्ट शुरू होगा भी या नहीं, लेकिन वो जल्द ही एक फिल्म से बड़े पर्दे पर वापसी करने वाली हैं.’

आगे उर्मिला बताती है कि, ‘अगर वेब शो नहीं बनता है तो मैं कुछ और करुंगी. जल्द ही आप मुझे बड़े पर्दे पर देखेंगे. मुझे उम्मीद है कि मैं अपने फैंस के लिए कुछ दिलचस्प जरूर लेकर आउंगी. मैंने खुद से वादा किया है कि अब मैं जो भी काम हाथ में लूंगी वो केवल मुझे ही नहीं दर्शकों को भी काफी पसंद आएगा.’

बता दें कि, बॉलीवुड में मुख्य कलाकार के रुप में ही नहीं उर्मिला ने बाल कलाकार के रुप में भी काम किया है. साल 1983 में आई फिल्म मासूम में उर्मिला को देखा गया था. उन्होंने इस फिल्म में काफी शानदार काम किया था. वहीं मुख्य कलाकार के रुप में उन्हें फिल्म ‘रंगीला’ से बड़ी पहचान मिली थी. साल 1995 में आई उर्मिला की यह फिल्म काफी हिट रही थी. इस फिल्म के बाद उन्हें रंगीला गर्ल के नाम दे दिया गया था.

रंगीला के साथ ही उर्मिला मातोंडकर ने प्यार तूने क्या किया, भूत, पिंजर जैसी शानदार फिल्में दी है. आख़िरी बार उन्हें पर्दे पर आइटम गर्ल के रुप में देखा गया था. साल 2018 में आई इरफान खान की फिल्म ‘ब्लैकमेल’ के एक खास गाने में वे फैंस को देखने को मिली थी.

42 की उम्र में की शादी…

3 मार्च 2016 को 42 साल की उम्र में उर्मिला मातोंडकर ने खुद से 10 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से शादी कर ली थी. दोनों ने गुपचुप तरीके से हमेशा-हमेशा के लिए एक दूसरे का होने का फ़ैसला लिया था.

2019 में शुरू की राजनीतिक पारी, हारी लोकसभा चुनाव…

साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस में शामिल हुई थी. पार्टी ने उन्हें मुंबई से लोकसभा का टिकट दिया था, लेकिन वे इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार से पराजित हो गई थी. इसके बाद उन्होंने राजनीति से दूरी बना ली थी.

दिसंबर 2020 में थामा शिवसेना का दामन…

कांग्रेस का साथ छोड़ने के बाद दिसंबर 2020 में उर्मिला मातोंडकर ने शिवसेना का दामन थाम लिया था. महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और मुंबई की महापौर की मौजूदगी में वे शिवसेना में शामिल हुई थी.

Back to top button