समाचार

मन्नू बन मैनुद्दीन ने मंदिर में की शादी, फिर बनाई दूसरे निकाह की योजना, लेकिन खुल गई पोल

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद कानून बनने के बाद भी इससे जुड़े मामलों में कमी नहीं आ रही है। राज्य से एक के बाद एक लव जिहाद से जुड़े मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला राज्य के गोरखपुर का है। जहां पर एक युवती के साथ धोखे से शादी की गई और सच पता लगने पर इसके साथ मारपीट की गई। इस युवती ने अब अपने लिए इंसाफ मांगा है और आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। इस केस में यूपी पुलिस ने एक गिरफ्तारी भी कर ली है।

पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते हुए लिखवाया है कि उसके साथ ‘मन्नू यादव’ नाम के शख्स ने शादी की थी। लेकिन उसका असल नाम मैनुद्दीन निकला। पीड़िता ने मैनुद्दीन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने अपनी पहचान को छुपाया और उसके साथ मंदिर में शादी भी की, उसके बाद जब पीड़िता को उसकी सच्चाई पता चली तो आरोपी युवक ने उसे प्रताड़ित किया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस अब मैनुद्दीन के चचेरे भाई की भी तलाश कर रही है। जबकि 29 साल के मैनुद्दीन को पकड़ लिया गया है।

पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता महिला की उम्र 20 साल के करीब है। हरपुर बुदहट के थाना अधिकारी देवेंद्र सिंह ने इस मामले पर कहा कि ‘शनिवार की शाम को महिला ने भेलापुर गांव के एक दुकानदार मैनुद्दीन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। महिला ने आरोप लगाया है कि मैनुद्दीन ने खुद को मन्नू यादव बताया और फिर दोनों ने एक साल पहले मंदिर में शादी कर ली। शादी के कुछ हफ्ते बाद उसे सच्चाई पता चली की उसकी असली पहचान क्या है, इस बात पर दोनों के बीच खूब लड़ाई भी हुई। बाद में पीड़िता को पता चला की मैनुद्दीन अब मुस्लिम महिला से शादी करने वाला है। जिसके बाद उसने पुलिस में केस दर्ज करवा दिया।

सोमवार को भेलापुर गांव से मैनुद्दीन को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धर्मांतरण विरोधी कानून के अलावा, आपराधिक धमकी देने, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश करने के मामले दर्ज किए गए हैं। खजनी के सर्कल ऑफिसर योगेंद्र कृष्ण नारायण ने कहा कि मैनुद्दीन के चचेरे भाई को पुलिस ढूंढ रही है। उसने भी इस अपराध में उसका साथ दिया है।

Back to top button