समाचार

बड़ी बहन को पाने के लिए किया छोटी बहन का अपहरण, घर बाहर पोस्टर चिपका लिखा शादी नहीं करवाई तो..

बड़ी बहन से शादी करने के लिए एक युवक ने उसकी छोटी बहन का अपहरण कर लिया और परिवार वालों से बच्ची के बदले बड़ी बहन का हाथ मांग लिया। ये मामला उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले का है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को एक 6 साल की बच्ची अपने घर से बाहर गई थी। लेकिन लंबे समय तक बच्ची घर नहीं लौटी। जिसके बाद परिवार वालों ने अपनी बच्ची की तलाश शुरू कर दी। लेकिन उन्हें वो गांव में नहीं मिली। इसी दौरान गांव के लोगों ने बच्ची के घर वालों को उनके घर के बाद एक पोस्टर लगे होने की सूचना दी। इस पोस्टर पर लिखी गई बात पढ़कर घर वाले चौंक गए और तुरंत पुलिस के पास पहुंच गए।

ये घटना शिकोहाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव नगला सेंदलाल की है। यहां 6 वर्षीय हिमांशी अपनी बड़ी बहन के साथ गांव के बाहर बने अपने मकान पर आई थी। लेकिन वो रास्ते से अचानक से गायब हो गई। परिवार वालों को पहले लगा की बच्ची आसपास ही होगी। लेकिन जब वो वापस नहीं आई तो परिवार वालों ने उसकी खोज शुरू कर दी। इसी दौरान किसी ने इनके घर के बाहर एक पोस्टर चिपका दिया। गांव वालों ने परिवार के लोगों को पोस्टर चिपका होने की जानकारी दी। जिसके बाद घरवाले अपने मकान में आए और उन्हें घर के दरवाजे पर एक नोटिस चिपका मिला।

इस पोस्टर पर हिमांशी की बहन से शादी करने और अपहरण की बातें लिखी हुई थी। इसके बाद परिवार वालों ने पुलिस से मदद मांगी और केस दर्ज किया। सूचना मिलते ही सीओ सहित थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची की तलाश में जुट गई। पुलिस नोटिस लगाने वाले व्यक्ति की तलाश कर रही है। वहीं पुलिस ने परिजनों से अपहरण की तहरीर प्राप्त कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

हालांकि इस मामले में जो लेटर दीवार पर चिपकाया गया था, उसकी जांच की जा रही है। उस लेटर पर जिसका नाम लिखा था, पुलिस उसकी जांच कर रही है। सीओ शिकोहाबाद बलदेव सिंह ने बताया कि शिकोहाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव नगला सेंदलाल की ये घटना है। जिस बच्ची का अपहरण किया गया है, उसकी आयु 6 वर्ष की है और बच्ची का नाम हिमांशी। गांव के बाहर इनका घर है। वहां कागज पर लिखकर चिपकाया गया है कि हिमांशी को वो ले गए हैं। बच्ची की बड़ी बहन से उन्हें शादी करनी है। शादी नहीं की गई तो बच्ची को मार देंगे। पुलिस मामले की जांच कर रही है और तलाश में जुट गई है।

 

Back to top button