विशेष

जानिए? किस झूठी खबर के कारण कभी भी शुरू हो सकता है ‘तीसरा विश्व युद्ध’!

नई दिल्ली – दुनिया पर इस वक्त तीसरे विश्व युद्ध का खतरा मडरा रहा है। अगर तीसरा विश्व युद्ध हुआ तो दुनिया का सबसे भयावह युद्ध होगा, क्योंकि अब लगभग सभी बड़े देश के पास परमाणु बम जैसा महाविनाशकारी हथियार है। वैसे तो इतिहास में जब भी युद्ध हुआ है जान माल का नुकसान ही हुआ है लेकिन तीसरा विश्व युद्ध सर्वनाश होगा। इससे समुची मानव जाति का सर्वनाश हो जाएगा। अमेरिका में डोनल्ड ट्रंप के जीतने की भविष्यवाणी कर चुके शख्स ने तीसरे विश्व युद्ध के डर को और मजबूत कर दिया है। Third world war will start.

13 मई को शुरू होगा तीसरा विश्व युद्ध –

Oath taking ceremony Donald trump

ट्रंप के अमेरिका का राष्ट्रपति बनने की भविष्यवाणी कर चुके क्लेयरवायंट होरोसिओ विलियगस ने यह कह कर कि तीसरा विश्व युद्ध मई महीने में शुरू होगा, पूरी दुनिया को हिला दिया है। विलियगस के मुताबिक विश्व युद्ध 13 मई से शुरू होगा। आपको बता दें कि विलियगस वही शख्स है जिसने 2015 में ही डोनल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने की भविष्यवाणी कर दी थी। विलियगस ने कहा था कि वह तीसरे विश्व युद्ध का कारण होंगे। इंग्लैंड के डेली स्टार में विलियगस के दावों से संबंधित रिपोर्ट छपी है।

जिसके मुताबिक दुनिया के ताकतवर देश का नेता सीरिया पर हमला करेगा। जिसके कारण रूस, उत्तर कोरिया और चीन के बीच युद्ध शुरू हो जायेगा। विलियगस के दावे के मुताबिक तीसरा विश्व युद्ध 13 मई 2017 को शुरू होगा और 13 अक्तूबर, 2017 को समाप्त हो जायेगा। विलियगस के अनुसार उन्हें भगवान ने अकेला इसलिए रखा है ताकि वे लोगों की भलाई के लिए उनके संदेशों पर ध्यान दे सकें।

इस झूठी खबर के कारण होगा तीसरा विश्व युद्ध –

इस वक्त लोगों में विलियगस की भविष्यवाणी तथा रूस, अमेरिका और सीरिया के बीच बढ़ते तनाव को देखकर दहशत का माहौल है। विलियगस की भविष्यवाणी में एक तरफ तो 13 मई से विश्व युद्ध के शुरू होने की बात है तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने यह भी कहा है कि तीसरा विश्व युद्ध एक झूठी खबर के कारण शुरू होगा। हाल ही में अमेरिका ने सीरिया पर कई मिसाइल दागी थीं, क्योंकि उसे खबर मिली थी कि सीरिया में उसके नागरिकों पर रासायनिक हमले किए जा रहे हैं। लेकिन इस खबर की पुष्टि नहीं हुई।

विलियगस की भविष्यवाणी के बाद विशेषज्ञ कयास लगा रहे हैं कि हो सकता है कि सीरिया द्वारा रासायनिक हमले की ऐसी ही किसी खबर की वजह से अमेरिका उस पर फिर हमला करे। इस झूठी खबर में उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग भी शामिल हो सकता है, क्योंकि वह लगातार अमेरिका और जापान पर परमाणु हमले की धमकी देता रहा है। इससे पहले नास्त्रेदमस ने थी ऐसी ही भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि, एक साथ सैकड़ों विश्व शक्तियां टकराएंगी, जिससे लोगों और जानवरों का नाश हो जाएगा।

Back to top button