बॉलीवुड

इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं मिथुन चक्रवर्ती, कभी दे चुके हैं लगातार 33 फ्लॉप फ़िल्में

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती बीते कुछ दिनों से लगातार चर्चाओं में चल रहे हैं. मिथुन दा के नाम से भी ख़ास पहचान रखने वाले अभिनेता ने एक बार फिर से सक्रिय राजनीति में कदम रख दिए हैं. रविवार को कोलकाता में पीएम मोदी की रैली के मंच पर मिथुन दा ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया.

पश्चिम बंगाल में इन दिनों विधानसभा चुनाव का माहौल है और ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के लिए मिथुन चक्रवर्ती काफी अहम चेहरा माने जा रहे हैं, हालांकि मिथुन दा चुनाव नहीं लड़ने वाले हैं. वे अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करते हुए नज़र आएंगे. बता दें कि, रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में कैलाश विजयवर्गीय और दिलीप घोष ने मिथुन को भाजपा की सदस्यता दिलाई.

मालूम हो कि, इससे पहले मिथुन चक्रवर्ती तृणमूल कांग्रेस में रह चुके थे. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी यानी कि तृणमूल कांग्रेस से वे सांसद रह चुके हैं. साल 2011 में बंगाल में जब ममता सरकार बनी तो मिथुन को अपनी पार्टी में जोड़ ममता बनर्जी ने उन्हें राज्याभा सांसद बनाया था, लेकिन साल 2016 में मिथुन दा ने अपने पद और पार्टी से इस्तीफ़ा देकर राजनीति छोड़ दी थी. आइए आज आपको मिथुन चक्रवर्ती की ज़िंदगी से जुड़ी कुछ ख़ास बातों से अवगत कराते हैं…

श्रीदेवी से गुपचुप रचाई थी शादी…

श्रीदेवी ने बोनी कपूर से शादी से पहले मिथुन चक्रवर्ती से शादी की थी. जबकि मिथुन दा ने शादीशुदा होते हुए भी श्रीदेवी का हाथ थाम लिया था. दोनों ने चोरी-छिपे साल 1985 में शादी कर ली थी. साथ में काम करने के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थी और दोनों ने दुनिया की नज़रों से बचते हुए सात फेरे ले लिए थे. तीन साल के बाद साल 1988 में दोनों अलग हो गए थे. मिथुन दा अपने एक साक्षात्कार में दिग्गज़ अदाकारा श्रीदेवी से शादी की बात को स्वीकार भी कर चुके हैं.

1976 में शुरू हुआ फ़िल्मी करियर…

16 जून 1950 को बंगाल की राजधानी कोलकाता में जन्मे मिथुन चक्रवर्ती ने करीब 26 साल की उम्र में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखें थे. मिथुन दा की बॉलीवुड में पहली फिल्म ‘मृगया’ थी. अपनी पहली ही फिल्म में शानदार काम के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था.

350 फिल्मों में दिखें मिथुन चक्रवर्ती…

मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी फिल्मों से फैंस का शानदार मनोरंजन किया है. उन्होंने 45 साल के फ़िल्मी करियर में कई शानदार फ़िल्में बॉलीवुड को दी है. इन फिल्मों में ‘वारदात’, ‘अविनाश’, ‘जाल’, ‘डिस्को डांसर’, ‘भ्रष्टाचार’, ‘घर एक मंदिर’, ‘वतन के रखवाले’, ‘हमसे बढ़कर कौन’, ‘चरणों की सौगंध’, ‘हमसे है जमाना’, ‘बॉक्सर’, ‘बाजी’, ‘कसम पैदा करने वाले की’, ‘प्यार झुकता नहीं’, ‘करिश्मा कुदरत का’, ‘स्वर्ग से सुंदर’ जैसी फ़िल्में शामिल हैं.

लगातार फ्लॉफ हुई थीं 33 फिल्में…

मिथुन दआ ने अपने फ़िल्मी करियर में अपार सफलता हासिल की है, लेकिन उनके हिस्से में बहुत बुरी असफलता भी आई है. 1993 से लेकर 1998 तक का समय मिथुन दा के फ़िल्मी करियर के लिए बहुत बुरा साबित हुआ. इन सालों में मिथुन चक्रवर्ती की लगातार 33 फिल्में फ्लॉप हुईं थी. लेकिन इसके बावजूद फ़िल्मी मैदान में मिथुन डटे रहे.

मिथुन दा के पास है करोड़ों की संपत्ति…

मिथुन दा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के काफी मशहूर कलाकारों के साथ ही बेहद अमीर कलाकारों में भी अपना स्थान रखते हैं. उनकी कुल संपत्ति 258 करोड़ रुपये की बताई जाती है. मोनार्क होटल्स की ऑफिशियल वेबसाइट की माने तो मसिनागुड़ी और मैसूर में भी उनका लग्जरी होटल बना हुआ है. इन होटल्स से मिथुन करोड़ों रुपये कमा लेते हैं.

मिथुन के पास ऊटी और मुंबई में लग्जरी बंगले भी हैं. साथ ही वे कई लग्ज़री कारों के मालिक भी हैं.

Back to top button