समाचार

बारात लेकर दूल्हा निकला था घर से लेकिन दुल्हन ने लगाया ऐसा आरोप कि दूल्‍हे को उठा ले गई पुलिस

उत्तर प्रदेश में एक शादी के दौरान अचानक से पुलिस आ गई और दूल्हे को उठाकर थाने ले गई। जिसके बाद शादी को बीच में ही रोकना पड़ा। खबर के अनुसार गोरखपुर के हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के एक गांव से शादी थी। बारात लेकर दूल्हा शादी के लिए निकला ही था कि उसे पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार दूल्हे पर एक युवती ने गंभीर आरोप लगाया था। जिसके कारण उसे थाने लाया गया। लेकिन बाद में युवती आरोप से पलट गई।

संतकबीरनगर जिले के महुली थाने में युवक का निकाह था। शाम को गांव से उसकी बारात निकल रही थी। इसी दौरान पीआरवी (पुलिस रेस्पांस व्हीकल) की टीम ने उसे हिरासत में ले लिया। वहीं पुलिस थाने में युवक से पूछताछ कर ही रही थी कि वहां बारात के लोग भी पहुंच गए और थाने में अफरा-तफरी मच गई। किसी तरह से पुलिस ने उन्हें शांत करवाया।

पुलिस ने इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि युवक पर बगल के गांव की एक दूसरे समुदाय की युवती ने आरोप लगाया है कि वो उसके साथ पहले ही शादी कर चुका है। जिसके कारण पुलिस को दूल्हे को पूछताछ के लिए थाने लाना पड़ा। पुलिस ने थाने में आरोप लगाने वाली युवती को भी बुलाया। लेकिन युवती बाद में अपने बयान से मुकर गई और कहने लगी कि उसके साथ शादी नहीं की है। लेकिन शादी का झांसा दिया है। पुलिस का कहना है कि मामले का जब तक फैसला नहीं हो जाता, युवक की शादी नहीं हो सकती है।

थानाध्यक्ष देवेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि युवती ने यूपी 112 पर शिकायत की थी। दोनों से पूछताछ चल रही है। अभी तक युवती ने कोई तहरीर नहीं दी है। मामले का निस्तारण होने के बाद ही युवक की शादी हो सकेगी। एके सिंह, एसपी साउथ ने कहा कि युवक की शादी बाद में भी हो सकती है। जल्दबाजी में किसी का जीवन बर्बाद नहीं किया जा सकता है। युवती शादी का आरोप लगा रही है, लेकिन वह अभी तक कोई प्रमाण दिखा सकी है। वहीं दूल्हे के ना पहुंचने से लड़की पक्ष के लोगों में भी नाराजगी जाहिर की।

Back to top button