बॉलीवुड

रातों-रात फिल्मों से गायब हो गई सलमान की ये अभिनेत्री,अब सामने आने पर भी कोई पहचान नहीं पाता

निर्देशक इम्तियाज अली (imtiaz ali) की फिल्म सोचा ना था (film socha na tha) इस साल अपने 16 साल पूरे कर चुकी हैं. इस फिल्म में आयशा टाकिया (ayesha takia) और अभय देओल (abhay deol) मुख्य किरदार में थे. अभिनेता अभय देओल ने इस फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. यह फिल्म वर्ष 2005 में रिलीज हुई थी. वहीं आयशा की यह दूसरी फिल्म थी. आयशा ने 2004 में फिल्म टार्जन ए वंडर कार से फिल्मी सफर शुरू किया था.

इस फिल्म के बाद भी दोनों अभिनेता और अभिनेत्री इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में सफल नहीं हुए थे. अगर आयशा की बात करे तो वह हमेशा से खूबसूरत अभिनेत्रियों की गिनती में शुमार होती हैं. प्यारी सी मुस्कान, गोल मासूस सा चेहरा और लंबे बालों के साथ आयशा ने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी. अगर उन्हें आप आज देख लें तो पहचान पाना भी मुश्किल हैं.

आयशा ने 2004 में फिल्म टार्जन: द वंडर कार से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने बड़े बड़े स्टार जैसे शाहिद कपूर, संजय दत्त, अजय देवगन, जॉन अब्राहम, अक्षय कुमार जैसे स्टार्स के साथ कमा किया हैं. बावजूद इसके भी उन्हें कुछ बड़ी सफलता हासिल नहीं हुई. उन्होंने दिल मांगे मोर, सोचा ना था, डोर. कैश, संडे, दे ताली, वॉन्टेड, पाठशाला जैसी फिल्मों में भी अपने अभिनय का कौशल दिखाया हैं.

आपको बता दें कि आयशा के पिता गुजराती और मां मुस्लिम है. उन्होंने 2009 में बिजनेसमैन फरहान आजमी से शादी की थी. दोनों का एक बेटा है. अभिनेत्री को आखरी बार 2011 में आई फिल्म मोड में देख गया था. आयशा ने कभी ये बात स्वीकार नहीं की हैं कि उन्होंने अपने ब्रेस्ट को ट्रांसप्लांट कराया है. मगर उनके फिज़िक को देखकर हर कोई कहता है कि उन्होंने सिलिकॉन इम्प्लांट कर अपने ब्रेस्ट साइज को बढ़वाया है. इसके अलावा कुछ सालों से उनके लिप सर्जरी करवाने के बारे में भी अफवाह उड़ रही हैं.

इन उड़ रही अफवाहों के बारे में आयशा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, उन्होंने किसी तरह की कोई लिप सर्जरी नहीं करवाई थी. जो तस्वीरें सामने आई हैं वह फोटोशॉप की हुई हैं. मेरा फेस छोटा हैं लेकिन जो तस्वीरें वायरल हो रही हैं उसमे मेरा चेहरा बड़ा दिख रहा हैं. फिल्म ‘डोर’ के बाद आयशा को बहुत कम फिल्मों में देखा गया. ऐसा इसलिए क्योंकि वे फिल्म में इंटीमेट सीन्स देने के सख्त खिलाफ थीं.

आयशा ने खुशी-खुशी अपना करियर छोड़ दिया हैं. हालिया वह अपने पति के साथ उनके बिजनेस में हाथ बंटा रही हैं. आयशा गोवा में बुटीक होटल डिजाइनिंग का काम संभाल रही हैं. वह 2010 में वे फिल्म पाठशाला और 2011 में मोड़ में नजर आईं थी. आयशा को फिल्म में बेमतलब का ग्लेमर दिखाने का कोई शौक नहीं हैं. आयशा ने वर्ष 2009 में शादी करने के बाद फिल्म्स से दुरी बना ली हैं. शादी के 4 साल बाद आयशा ने 6 दिसंबर 2013 को बेटे मिकाइल को जन्म दिया.

Back to top button