बॉलीवुड

संजय दत्त के साथ किसिंग सीन देने से घबरा गई थी पूजा भट्ट, पिता महेश भट्ट ने ऐसे बना दिया था काम

90 के दशक की ख़ूबसूरत और चर्चित एक्ट्रेस में शुमार रही एवं निर्देशक महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट अब करियर में नई पारी का आगाज़ करने जा रही है. जानकारी के मुताबिक़, जल्द ही पूजा भट्ट ओटीटी डेब्यू करने के लिए तैयार है. बताया जा रहा है कि वे नेटफ्लिक्स के शो बॉम्बे बेगम्स में देखने को मिलने वाली है.

बता दें कि, फिलहाल पूजा भट्ट अपने इस आगामी शो के प्रमोशन में जोर-शोर से जुटी हुई है. प्रमोशन के लिए हाल ही में पूजा भट्ट एक साक्षात्कार का भी हिस्सा बनी थी. जहां उन्होंने नेटफ्लिक्स के शो बॉम्बे बेगम्स के साथ ही अपने फ़िल्मी करियर और अपनी निजी ज़िंदगी पर भी बात की.

पूजा भट्ट ने फ़िल्मी करियर से जुड़ा एक मजेदार और रोचक किस्सा भी सुनाया. बता दें कि, 49 साल की पूजा भट्ट ने महज 17 साल की उम्र में ही हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने कदम रख दिए थे. हिंदी सिनेमा में उनकी पहली फिल्म ‘डैडी’ थी. उन्हें बड़ी और ख़ास पहचान 1991 में आई फिल्म सड़क से मिली थी. 3 दिसंबर 1991 को रिलीज हुई इस फिल्म में पूजा के अपोजिट अहम रोल में अभिनेता संजय दत्त थे. सदाशिव अमरापुरकर, नीलिमा अजीम और जावेद खान अमरोही की भी फिल्म में मुख्य भूमिका थी.

फिल्म सड़क का निर्देशन पूजा भट्ट के पिता महेश भट्ट ने किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म से पूजा की कई यादें जुड़ी है. यह फिल्म उनके करियर की सबसे सफ़ल फिल्मों में शामिल रही है. इस फिल्म में ही पूजा ने करियर का पहला किसिंग सीन भी दिया था. पूजा और संजय दत्त के किसिंग सीन की उस समय ख़ूब चर्चा भी हुई थी. लेकिन किसिंग सीन देने से पहले पूजा काफी नर्वस हो चुकी थी.

अपने एक हालिया साक्षात्कार में पूजा भट्ट ने फिल्म में संजय के साथ दिए गए किसिंग सीन को लेकर भी बात की है. उन्होंने बताया कि, किसिंग सीन देने से पहले जब वे नर्वस थीं तो उस समय उनके पिता महेश भट्ट ने उनकी काफी मदद की थी और उन्हें पिता से एक सीख मिली थी.

अभिनेत्री पूजा भट्ट ने बताया कि, ”बहुत सालों पहले मैंने सड़क के सेट पर एक सीख सीखी थी. जब मुझे मेरे आइकॉन संजय दत्त को किस करना था. मैं तब 18 साल की रही होंगी. मैं उस आदमी को किस करने जा रही थी जिसके पोस्टर मेरे रूम में लगे थे. इस दिन मेरे पिता ने मुझसे एक बात कही थी जो मुझे जिंदगीभर के लिए याद रहने वाली थी’. उन्होंने कहा था, ‘पूजा अगर तुम वल्गर महसूस करोगी तो ये वल्गर ही लगेगा. इसलिए तुम्हें किसिंग और लव मेकिंग सीन को बहुत ही मासूमियत, ग्रेस और गरिमा के साथ देना पड़ेगा क्योंकि सीन का कम्युनिकेट होना जरूरी है.”

सड़क 2 हुई थी फ्लॉप…

महेश भट्ट ने बीते दिनों इस फिल्म का सीक्वल बनाने का ऐलान किया था. फिल्म को नाम दिया था सड़क 2. लेकिन सड़क 2 बुरी तरह बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी. फिल्म में संजय की भूमिका में आदित्य रॉय कपूर जबकि पूजा की भूमिका में आलिया भट्ट नजर आई थी. जबकि संजय और पूजा भी फिल्म में देखने को मिले थे. फिल्म के निर्माता महेश भट्ट के साथ ही मुकेश भट्ट भी थे.

Back to top button