विशेष

इस गैराज में छिपा है 10 फिट लंबा सांप, अब तक कोई नहीं ढूंढ पाया, क्या आप में है दम?

सोशल मीडिया पर अक्सर कई मजेदार चीजें वायरल होती रहती है। खासकर इन दिनों तस्वीर में छिपी चीज को खोजने वाला माइंड गेम बहुत प्रचलन में है। इस गेम में आपको एक फोटो दिखाई जाती है और फिर उस फोटो में छिपे जानवर को खोजने के लिए कहा जाता है। इनमें कई ऐसी तस्वीरें भी होती है जिसमें सांप को ढूँढने के लिए कहा जाता है। ये तस्वीरें अधिकतर ऑस्ट्रेलिया की होती है। इसकि वजह ये है कि इस देश में सांप अधिक संख्या में पाए जाते हैं। ऐसे में ये अक्सर लोगों के घरों में भी घुस जाते हैं।

अब हाल ही में वायरल हो रही इस फोटो को ही ले लीजिए। इस फोटो को Australia’s Snake Catchers Brisbane & Gold Coast ने अपने फेसबुक पेज पर साझा किया है। उन्होंने लोगों को एक चैलेंज दिया है। इसमें उन्हें गैराज के अंदर छिपे हुए सांप को खोजना है। एक शख्स ने जैसे ही अपना गैराज खोला तो उसे सामने 10 फिट लंबी मौत नजर आई। उसके गैराज में एक बड़ा सा सांप कुंडली मारे छिपा बैठा था। ऐसे में उसने इसकि एक तस्वीर खींच ली। लेकिन जब इस फोटो को सोशल मीडिया पर डाला गया तो लोगों को सांप नजर ही नहीं आया।

चलिए अब आप भी इस तस्वीर को ध्यान से देखिए और बताइए कि क्या आपको इसमें कोई सांप दिखाई दे रहा है?

तो आपको इस गैराज में कोई सांप दिखाई दिया क्या? नहीं? कोई बात नहीं। आपकी तरह और भी कई लोगों ने इसमें छिपे सांप को खोजने की कोशिश की लेकिन सभी असफल ही रहे। दरअसल सांप इस गैराज में इतनी चालाकी से छिपा है कि बार बार खोजने पर भी नजर नहीं आता है। सांप का यह नेचर होता है कि वह अपने आसपास के वातावरण में आसानी से छिप जाता है। तो चलिए अब नीचे की तस्वीर में देखते हैं कि सांप आखिर कहां छिपा बैठा था।

तो देखा आप ने कि सांप कितनी चालाकी से छिप जाते हैं और हमे पता भी नहीं चलता है। इसलिए यदि आप भी ऐसे इलाके में रहते हैं जहां सांपों का आना जाना बहुत कॉमन है तो थोड़ा अपनी नजर को पैनी कर लीजिए। अपने आसपास की जगहों को ध्यान से देखते रहिए। एक जगह ज्यादा अटाला एकत्रित न होने दीजिए। यदि आपके यहां चूहे ज्यादा आते हैं तो उनसे छुटकारा पा लीजिए। अधिकतर सांप खाने की तलाश में ही आते हैं।

वैसे आपको ये गेम पसंद आया हो तो इसे अपने साथियों के साथ शेयर कर उनका माइंड जरूर टेस्ट करें।

 

Show More
Back to top button