बॉलीवुड

धर्मेंद्र से नफ़रत करते थे हेमा मालिनी के पिता, नहीं होने देना चाहते थे दोनों की शादी, जानें वजह

दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र और ख़ूबसूरत एवं सदाबहार एक्ट्रेस हेमा मालिनी की जोड़ी बॉलीवुड की काफी चर्चित और प्रसिद्ध जोड़ी में से एक मानी जाती है. हेमा मालिनी धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी है. बॉलीवुड में एंट्री के बाद दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे. ऐसे में शादीशुदा धर्मेंद्र और कुंवारी हेमा ने शादी करने का फ़ैसला कर लिया था.

बता दें कि, धर्मेंद्र ने पहली शादी महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से की थी. प्रकाश कौर और धर्मेंद्र के चार बच्चे अजीता, विजेता, बॉबी और सनी देओल हैं. जबकि धर्मेंद्र एवं हेमा की दो बेटियां ईशा और अहाना हैं. धर्मेंद्र से शादी के बाद हेमा ने बेटी ईशा को जन्म दिया था. साल 1980 में धर्मेंद्र और हेमा ने सात फेरे लिए थे. साल 1981 में दोनों बेटी ईशा के माता-पिता बने थे.

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने साथ में कई फिल्मों में भी काम किया है और उनकी जोड़ी रील लाइफ में भी जमी है. ऐसे में दोनों एक दूसरे पर दिल हार बैठे थे, हालांकि इस रिश्ते से हेमा मालिनी के पिता ख़ुश नहीं थे. वे नहीं चाहते थे कि हेमा, धर्मेंद्र के पास जाए. हेमा का धर्मेंद्र से मिलना उन्हें पसंद नहीं था.

हेमा मालिनी इंडियन आइडल 12 के आगामी एपिसोड में मेहमान के रूप में पहुंचेगी. इस दौरान वे अपनी निजी ज़िंदगी से जुड़ी कई बातें साझा करेगी. इस दौरान हेमा यह भी बताएगी कि धर्मेंद्र के पहले से शादीशुदा होने के चलते उनके पिता परेशान थे और वे यह नहीं चाहते थे कि मैं धर्मेंद्र से शादी करूं.

बताया जाता है कि, कई बार फिल्म के सेट पर भी हेमा के पिता पहुंच जाया करते थे और वे हेमा पर नजर बनाकर रखते थे. उनकी कोशिश रहती थी कि किसी भी तरह से हेमा और धर्मेंन्द्र को मिलने नहीं दिया जाए. दोनों कलाकार साथ में समय न बिता पाए. इतना ही नहीं हेमा के पिता ने हेमा की मां को भी शूटिंग सेट पर उनके साथ जाने के लिए कह दिया था. ताकि वे भी अपनी बेटी पर नज़र बनाए रखें. लेकिन हेमा की मां जया इस मामले में अपने पति से थोड़ी कच्ची थी.

इंडियन आइडल 12 में हेमा ने आगे बताया कि, एक बारे वे अपने पिता के सतह कार से कहीं जा रही थी और धर्मेंद्र भी उनके साथ थे. हेमा ने बताया कि पिता नहीं चहते थे धर्मेंद्र और हेमा पास-पास बैठे, ऐसे में वे खुद ही मेरे बगल में आकर बैठ गए थे. आगे किस्से का मजेदार हिस्सा सुनाते हुए हेमा मालिनी ने कहा कि, धर्मेंद्र भी कुछ कम नहीं थे, वे कार के दूसरे दरवाजे से आकर मेरे पास बैठ गए थे.

Show More
Back to top button