ब्रेकिंग न्यूज़

रक्षक ही बने भक्षक, ड्यूटी कर रहे तीन होमगार्ड्स ने रची लूट की साजिश, अब खा रहे जेल की हवा

कटक (ओडिशा) : अपराध की बढ़ती घटनाओं के बीच अब एक और ताजा मामले सामने आया है जो हर किसी के होश उड़ाने के काम कर रहा है. दरअसल, हाल ही में रात को अनुशासन की जिम्मेदारी पर रहने वाले होमगार्ड ने अपने कर्तव्य का पालन न करते हुए अप्रिय घटना को अंजाम दिया है. यह घटना ओडिशा के कटक की है.

दरअसल, हाल ही में कटक बदामबाड़ी थाना इलाके में देर रात को जरूरी काम से जाने वाले एक व्यक्ति से 25 हजार रुपये लूट का आरोप लगाया. यह आरोप ड्यूटी पर तैनात 3 होमगार्ड पर लगा है. पुलिस ने आरोपियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया और अब वे तीनों जेल की हवा खा रहे हैं. पुलिस ने तीनों होमगार्ड के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया और कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें सजा सुना दी गई. जहां फिलहाल वे जेल की सलाखों के पीछे हैं.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़. यह घटनाक्रम 28 फरवरी की देर रात का है. बताया गया है कि, देर रात को एक व्यक्ति को लमुंडई चौक में ड्यूटी पर तैनात तीन होमगार्ड ने घेर लिया. पीड़ित व्यक्ति किसी काम से मेडिकल जा रहा था. तीनों होमगार्ड्स ने अकेले व्यक्ति को रोक लिया और उससे कई तरह के सवाल करने लगे. होमगार्ड्स शख्स के साथ बदतमीजी से पेश आए और बाद में उन्हें जेल जाकर इसका खामियाजा भुगतना पड़ा.

तीनों होमगार्ड्स ने शख्स को धमकी भी दी और उसे डराते-धमकाते हुए जुर्माना अभी मांग लिया. शख्स ने ऐसे में उन्हें 500 रुपये भी दे दिए. लेकिन होमगार्ड्स के मन में कुछ और अधिक पाने की लालसा थी और इसी लालसा ने उन्हें जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. तीनों ने देखा कि शख़्स के पास और अधिक पैसे है तो उन्होंने उसे लूट लिया. जानकारी के मुताबिक़, शख्स के पास 25 हजार रुपये थे और ड्यूटी पर तैनात तीनों होमगार्ड्स ने उससे उसकी रकम छीन ली. शख़्स लूटेरे होमगार्ड्स के आगे काफी गिड़गिड़ाया भी लेकिन उन्होंने उसकी एक न सुनी और उसके पैसे लेकर उसे भगा दिया. शख़्स ने बदामबाड़ी थाने में आरोपियों के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने शिकायत दर्ज करते हुए आरोपियों के ख़िलाफ़ करवाई शुरू करते हुए उन्हें गिरफ़्तार कर लिया और कोर्ट में पेश होने के बाद तीनों होमगार्ड्स को जेल भेज दिया गया.

Show More
Back to top button