समाचार

पति के अवैध संबंधों से परेशान होकर महिला ने उठा दिया ये कदम, एक पल में बिखर गया पूरा परिवार

पति के खराब चरित्र से परेशान आकर एक महिला ने अपनी व अपनी दो बेटियों की जिंदगी को खत्म कर दी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। ये मामला हरियाणा के रोहतक का है। खबर के अनुसार पति और उसकी प्रेमिका से परेशान होकर सोनिया नामक महिला ने रविवार को अपनी दो बेटियों के साथ जहर खा लिया। जिसके बाद सोनिया के परिवार वालों ने उसके पति व प्रेमिका के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई और कई खुलासे भी किए हैं।

झज्जर जिले के गांव भापड़ौदा निवासी देवेंद्र सिंह ने अर्बन एस्टेट थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। देवेंद्र सिंह के अनुसार इनकी बेटी सोनिया (40) की शादी राजेश निवासी बोहर के साथ करीब 18 साल पहले हुई थी। इस शादी से इन्हें तीन बच्चे थे। दो बेटियां व एक बेटा। बड़ी बेटी 16, छोटी बेटी 12 और उससे छोटे बेटे की आयु 7 साल है।

देवेंद्र ने शिकायत दर्ज करवाते हुए पुलिस को बताया कि सोनिया राजेश के चरित्र से परेशान थी और अक्सर घर पर राजेश के गलत चरित्र का जिक्र करती थी और बताया करती थी कि राजेश का एक महिला के साथ संबंध हैं। महिला एक अकादमी में पढ़ाती है। जब वो राजेश से इस बारे में बात करती थी तो वो सोनिया को मारता था। इतना ही नहीं सोनिया की बड़ी बेटी को भी उसके संबंधों के बारे में पता था। इससे नाराज आरोपी ने बेटी का स्कूल भी छुड़वा दिया था। राजेश ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर भी सोनिया से मारपीट की थी।

इन सभी चीजों से सोनिया काफी दुखी रहती थी और अक्सर जान देने की बात कहती थी। सोनिया के पिता का कहना है कि कई बार उन्होंने राजेश को भी समझाया की वो ये सब छोड़ दें। लेकिन वो नहीं माना। कुछ दिनों पहले सोनिया ने घर पर फोन किया था और बताया था कि वो आत्महत्या करने को मजबूर हो रही है। रविवार को उन्हें सूचना मिली कि सोनिया ने बेटियों के साथ जहर खाकर जान दे दी है।

सोनिया का सात साल का बेटा सप्ताह भर पहले ही नाना के घर भापड़ौदा झज्जर आया था। सोनिया ने रविवार को आत्महत्या करने से पहले सुबह करीब 10 बजे अपने मायके फोन किया था। बातचीत के दौरान वो काफी परेशान थी। वो बार-बार बेटे मयंक को उसके पास छोड़ जाने की बात कह रही थी। परिजनों ने कहा था कि वो जल्द ही बेटे को उसके पास छोड़ जाएंगे। लेकिन दोपहर तक सोनिया ने अपनी बेटियों के साथ आत्महत्या कर ली।

सोनिया के पिता ने पुलिस को बताया कि आरोपी राजेश और उसकी प्रेमिका के बीच के संबंधों के बारे में बड़ी बेटी अच्छे से जानती थी और वो भी इस बात से काफी परेशान रहती थी। वो राजेश को भी समझाने की कोशिश करती थी। उसने कुछ दिनों पहले ही आरोपी महिला को धमकाया भी था। जिससे राजेश काफी गुस्सा हो गया था और उसने माह भर पहले ही रिया का स्कूल छुड़वा दिया था।

इस पूरे मामले में पुलिस ने तेजी दिखाते हुए सोनिया के पिता की शिकायत के आधार पर आरोपी पति राजेश को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि राजेश की प्रेमिका अभी भी फरार है। डीएसपी सज्जन सिंह ने बताया कि सोनिया ने अपनी दोनों बेटियों के साथ जहर निगल कर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने उसके पति राजेश पर एक महिला के साथ अवैध संबंधों के आरोप लगाए हैं। राजेश को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिला फरार है, जिसे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस के अनुसार आरोपी पति शुगर मिल में अटेंडेंट पद पर कार्यरत है और आरोपी प्रेमिका एक अकादमी में शिक्षिका के तौर पर नौकरी करती है।

Back to top button