बॉलीवुड

आलिया की मम्मी का नाम सुनते ही भड़क जाती थी पूजा भट्ट, सौतेली मां से करती थी नफरत, लेकिन फिर..

तलाक का सबसे बुरा असर बच्चों पर पड़ता है। उनके जीवन में हलचल मच जाती है। वे इस बदलाव को आसानी से एक्सेप्ट नहीं कर पाते हैं। ऐसा ही कुछ आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की सौतेली बहन और महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) के साथ हुआ था। महेश भट्ट ने किरण नाम की महिला से शादी रचाई थी इससे उन्हें पूजा और राहुल नाम के दो बच्चे हुए। हालांकि फिर महेश का दिल आलिया की मां सोनी राजदान पर आ गया। इस शादी से महेश को दो बेटियां आलिया और शाहीन हुई।

हालांकि जब महेश भट्ट ने किरण को तलाक दिया था तो उनकी बेटी पूजा अपनी सौतेली मां सोनी राजदान से नफरत करने लगी थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि कैसे वे भावनात्मक रूप से टूट गई थी। उन्हें पिता की दूसरी बीवी सोनी से इतनी नफरत हो गया थी कि जब भी वे उनका नाम सुनती थी तो भड़क जाती थी। ऊनें पिता के ऊपर भी गुस्सा आता था। लेकिन फिर पूजा की मां ने बेटी को समझाया कि महेश साफ दिल के हैं और उनसे या उनकी दूसरी बीवी से नफरत न करें।

आज वर्तमान में पूजा के अपनी सौतेली बहनों आलिया – शाहीन से बहुत अच्छे रिश्ते हैं। वहीं पूजा अपनी सौतेली मां सोनी राजदान से भी अच्छा बॉन्ड शेयर करती हैं। वैसे ऐसे ही कई और पेरेंट्स भी होंगे जो तलाक या दूसरी शादी का सोच रहे हैं, लेकिन अपने बच्चे को लेकर चिंतित हैं। उनके लिए आज हम कुछ खास टिप्स शेयर कर रहे हैं।

दूसरी शादी का फैसला लेने से पहले अपने बच्चों से शांति से बात करें। उन्हें समझाए कि दूसरी शादी के बाद भी आपका उन्हें लेकर प्यार कम नहीं होगा। हम सभी आपस में मिलजुलकर खुशी खुशी एक साथ रह सकते हैं। जब एक बार दूसरी शादी हो जाए तो बच्चों को आपके दूसरे लाइफ पार्टनर से घुलने मिलने का समय दें। उनसे एक ही दिन में नई मम्मी या पापा को स्वीकार करने की उम्मीद न रखें। साथ ही अपने नए पार्टनर को समझा दें कि वह बच्चों की रियल मां या पिता की बुराई न करें। इससे उनकी आपके बच्चों से बॉन्डिंग खराब हो सकती है।

दूसरी शादी के बाद भी अपने पहले बच्चों की जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएं। उन्हें पराया महसूस न होने दें। अब महेश भट्ट को ही ले लीजिए। उन्होंने दूसरी शादी के बाद भी पूजा और राहुल को पहले जैसा प्यार दिया। यही वजह है कि वे दोनों आज भी अपने पिता के इतने क्लोज़ हैं।

Back to top button