बॉलीवुड

ऑडिशन में रिजेक्ट हो गए थे सलमान ख़ान, रणवीर-आलिया का हुआ था ऐसा हाल, देखें वीडियो

मुंबई को ‘मायानगरी’ और सपनों के शहर के रूप में भी जाना जाता है. अक्सर बाहर से लोग मुंबई अपना करियर बनाने के लिए आते हैं. कभी किसी को सफ़लता मिलती है तो किसी के हाथ निराशा लगती है. हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में आज के समय में कई ऐसे सितारें हैं जो बहुत स्ट्रगल के बाद फ़िल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने में कामयाब रहे हैं. जबकि कई लोगों के साथ ऐसा नहीं हो पाता है. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ मशहूर सितारों के ऑडिशन्स के वीडियो दिखा रहे हैं, जहां आप जानेंगे कि मशहूर होने से पहले इन सितारों को कितना स्ट्रगल करना पड़ा है…

आलिया भट्ट…

हिंदी सिनेमा में बहुत कम समय में ही अपनी एक बड़ी और ख़ास पहचान बना चुकी अभिनेत्री आलिया भट्ट ने अपने करियर को ऊंचा उठाने के लिए काफी मदद की है. मशहूर निर्देशक महेश भट्ट की बेटी होने के बावजूद आलिया भट्ट को फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर के लिए ऑडिशन देना पड़ा था. वे इस फिल्म के लिए चुन ली गई थी और साल 2012 में रिलीज हुई यह फिल्म उनकी डेब्यू फिल्म थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफ़लता पाने में सफल रही थी. आलिया अपने साक्षात्कार में कह चुकी है किलगभग 200 लड़कियों ने उनके साथ ऑडिशन दिया था और उन्होंने अपने दम पर फिल्म में जगह बनाई थी. वीडियो में साफ तौर पर आप यह देख सकते हैं.

रणवीर सिंह…

अभिनेता रणवीर सिंह आज के समय के सबसे चर्चित बॉलीवुड सितारों में से एक हैं. साल 2010 में आई फ़िल्म बैंड बाजा बाराज से उन्होंने पदार्पण किया था. उनकी पहली ही फ़िल्म हिट रही थी. अब तक वे कई हिट फ़िल्में दे चुके हैं. आप इस ऑडीशन के वीडियो में देख सकते हैं कि वे फिल्म बैंड बाजा बारात का एक डायलॉग बोल रहे हैं.

फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा…


अभिनेत्री फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा आपको इस वीडियो में देखने को मिलेगी. दोनों ने हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में मशहूर अभिनेता आमिर खान के साथ फिल्म दंगल से बॉलीवुड में कदम रखे थे. यह वीडियो करीब पांच मिनट का है. इसमें फातिमा अपने बारे में कुछ सवालों के जवाब दे रही है. जबकि आगे सान्या कहती है कि जिस दिन मुझे फिल्म की स्क्रिप्ट मिली थी, मुझे उस ही दिन भरोसा हो गया था कि मैं इस फिल्म में हूं.

सलमान खान…

जाने-माने अभिनेता सलमान खान ने हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में साल 1988 में आई फ़िल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से की थी. इस फ़िल्म में रेखा अहम रोल में थी. जबकि शाहरुख़ खान का रोल बहुत ही छोटा सा था. मुख्य अभिनेता के रूप में सलमान खान की पहली फ़िल्म 1989 में ‘मैंने प्यार किया’ से की थी. सलमान की पहली ही फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. लेकिन सलमान खान पहली बार में रिजेक्ट हो गए थे जबकि दूसरी बार में उनका चयन किया गया था. सलमान ने आगे साक्षात्कार में कहा था कि, ‘मुझे याद है कि सलमान जब पहली बार मेरे ऑफिस आया था तो वो रिसेप्शन पर बैठा था, लेकिन वो बहुत छोटा दिख रहा था. वहीं दूसरे ऑडिशन में सलमान को फाइनल किया गया था.

Back to top button