बॉलीवुड

सलमान की सच्चाई आई सामने, इन अभिनेत्रियों के साथ किया है ऐसा की जिंदगी में कभी भुला नहीं पाएंगी

सलमान खान (Salman Khan) बॉलीवुड का एक ऐसा नाम जो अपने नाम से ही कई काम कर देता है. टीवी हो या बड़ा पर्दा हो सलमान हर जगह फिट और सुपरहिट है. सलमान का हाथ और साथ किसी को मिल जाए तो उसका जीवन बन जाता है. आज हम आपको सलमान से जुडी ऐसी ही कहानी बताने जा रहे है जो आपको पता नहीं होगी. सलमान ने लगभग एक दर्जन अभिनेत्रियों को ब्रेक दिया है.

डेजी शाह : सलमान खान के साथ आखिरी बार फिल्म ‘रेस 3’ में नजर आ चुकी अभिनेत्री डेजी शाह को दुनिया ने पहली बार 2014 में रिलीज हुई फिल्म ‘जय हो’ से लॉंच किया था. सलमान के साथ लॉन्च होने के बाद भी डेजी शाह को कोई ख़ास कामयाबी नहीं मिली.

कैटरीना कैफ : कैटरीना कैफ आज बॉलीवुड की सबसे सफल और महंगी अभिनेत्री में से एक है. अभिनेत्री कैटरीना ने फिल्म ‘बूम’ से डेब्यू किया था, जो फ्लॉप साबित हुई थी. इसके बाद उन्हें सलमान ने होम प्रोडक्शन फिल्म ‘मैंने प्यार क्यूं किया’ से लॉन्च किया. इसके बाद से आजतक कैटरीना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

जरीन खान : कैटरीना कैफ की हमशक्ल मानी जाने वाली जरीन खान को भी सलमान ने ही लॉन्च किया था. 2010 में रिलीज हुई फिल्म ‘वीर’ में सलमान खान के साथ जरीन मुख्य किरदार में थी. हालांकि यह फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई थी. बाद में जरीन का करियर कैटरीना कैफ की तरह कभी उठ नहीं पाया.

सोनाक्षी सिन्हा : शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी को बॉलीवुड में लाने का श्रेय भी सलमान को ही जाता है. सलमान ने 2010 में अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म ‘दबंग’ से सोनाक्षी की बॉलीवुड में एंट्री काईवाई थी. इसके बाद से सोनाक्षी को कई फिल्मे मिलने लगी.

भूमिका चावला : 2003 में सलमान ने मोस्ट हार्ट ब्रेकिंग फिल्म ‘तेरे नाम’ में काम किया था. इस फिल्म से डेब्यू करने वाली अभिनेत्री भूमिका चावला अपने पूरे करियर में कुछ खास नहीं कर पाई. उन्होंने कई फिल्मे की लेकिन कोई असर नहीं छोड़ पाई.

रवीना टंडन :रवीना टंडन ने अपने करियर की सबसे पहली फिल्म ही सलमान के साथ ‘पत्थर के फूल’ की थी. रवीना टंडन आज बॉलीवुड की सबसे सफल और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है. रवीना टंडन को सलमान की सिफारिश के बाद ही ‘पत्थर के फूल’ में काम करने का मौका दिया गया था.

रेवती : रेवती साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कई फिल्में कर चुकी थीं. बॉलीवुड में पहली बार उन्हें सलमान खान के साथ 1991 में ‘लव’ में देखा गया था. यह फिल्म शानदार रही थी. लेकिन बावजूद इसके रेवती कुछ ख़ास नहीं कर पाई.

नगमा : अभिनेत्री नगमा को सलमान खान ने फिल्म ‘बागी’ से लॉन्च किया था. सलमान और नगमा की सुपरहिट जोड़ी ऑडियंस को खूब पसंद आई थी. आज नगमा एक पॉलिटिशियन की जिंदगी जी रही है.

स्नेहा उल्लाल : ऐश्वर्या राय की हमशक्ल के रूप में मशहूर हुई अभिनेत्री स्नेहा उल्लाल को सलमान खान ने फिल्म 2005 में अपनी फिल्म ‘लक्की’ से बॉलीवुड में लॉन्च किया था. ऐश्वर्या जैसा लुक होने के बावजूद भी स्नेहा ज्यादा चल नहीं पाई.

 

अथिया शेट्टी : सलमान ने सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी को भी लॉन्च किया था. अथिया शेट्टी ने सलमान खान के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘हीरो’ से डेब्यू किया था. इसके अलावा सलमान ने अपने दोस्त महेश मांजरेकर की बेटी सई को भी अपनी बड़ी फिल्म ‘दबंग 3’ से लॉन्च किया था. हालांकि सई के पास अभी कुछ प्रोजेक्टस है.

Show More
Back to top button