बॉलीवुड

शादी को सीक्रेट रखने के लिए अनुष्का ने किया था ऐसा काम, विराट का रख दिया था फेक नाम

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की जोड़ी भरत की बेस्ट जोड़ियों में शुमार हैं. इस कपल पर भारत के साथ ही दुनियाभर के फैंस जान छिड़कते हैं. दोनों की शादी को तीन साल से भी अधिक का समय हो गया है और हाल ही में दोनों एक बेटी के माता-पिता भी बने हैं.

विराट और अनुष्का ने शादी से पहले एक दूसरे को लम्बे समय तक डेट किया था. दोनों की शादी दिसंबर 2017 में इटली में काफी धूमधाम से संपन्न हुई थी. लेकिन शादी बहुत ही सीक्रेट रखी गई थी. इसके लिए अनुष्का ने विराट के लिए फेक नाम का भी इस्तेमाल किया था. आइए ऐसे में आज ‘विरुष्का’ की शादी से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारे में जानते हैं…

इस बात से हर कोई वाक़िफ़ है कि, विराट और अनुष्का एक दूसरे को बेहद प्यार करते हैं. जानकारी के मुताबिक़, अनुष्का ने विराट को फेक नाम राहुल दिया था. अनुष्का ने ऐसा किसी को भी उनकी शादी की खबर ना लग सके इसलिए किया था. अनुष्का के साथ ही विराट भी अपनी शादी को सीक्रेट रखना चाहते थे. दोनों यह चाहते थे कि, उनकी शादी बहुत ही सीक्रेट हो और शादी में केवल करीबी और परिवार के लोग ही शामिल रहे. ऐसे में इटली में यह शादी बहुत ही सीक्रेट तरीके से संपन्न हुई थी.

अपने एक साक्षात्कार के दौरान ख़ुलासा करते हुए खुद अनुष्का ने विराट के फेक नाम के बारे में जानकारी दी थी. अनुष्का के मुताबिक़, कैटरर से बात करने के लिए विराट के लिए राहुल के नकली नाम का इस्तेमाल किया था. जबकि विराट ने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि नकली नामों वाली सारी प्लॉनिंग अनुष्का ने की थी. जो काफी हद तक कामयाब रही.

गौरतलब है कि, विराट और अनुष्का की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुई थी. अभिनेत्री ने अपने शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा था कि, ‘आज हम एक दूसरे के साथ प्यार में हमेशा के लिए बंध गए हैl हम आपको इस बात की जानकारी देते हुए बहुत ही खुशी महसूस कर रहे हैं. आज के दिन आपका प्यार हमारे लिए बहुत ज्यादा आवश्यक है. हमारी यात्रा के दौरान हमारे साथ बने रहने के लिए धन्यवाद.’

11 फरवरी को बने माता-पिता…

विराट कोहली ने अगस्त 2020 में अनुष्का के प्रेग्नेंट होने के बारे में जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि, अगले साल हम नए मेहमान का स्वागत करेंगे. अनुष्का ने 11 फरवरी को बेटी को जन्म दिया था. जिसका नाम इस पॉवर कपल ने वामिका रखा है.

Back to top button