बॉलीवुड

अनुराग कश्यप की बेटी का एक अधेड़ उम्र के आदमी ने किया था यौन शोषण, आलिया भट्ट ने बतायी कहानी

बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप की बेटी आलिया कश्यप सोशल साइड्स पर काफी एक्टिव रहती है और अपनी तस्वीरें भी शेयर करती रहती है. आलिया कश्यप पिछले कुछ दिनों से काफी ट्रोल की जा रही है. इसके बाद आलिया ने इंस्टाग्राम पर रक पोस्ट शेयर करते हुए अपना दर्द बयां किया है. पोस्ट में उन्होंने यह भी लिखा है कि भारत में महिलाओं को बचपन से ही इस तरह की अश्लीलता का सामना करना पड़ता है.

मसला यह है कि आलिया ने सोशल मीडिया पर कुछ दिनों बिकिनी में अपनी फोटो शेयर की थीं, जिसके बाद से ही उन्हें ट्रोल किया जा रहा था. इस दौरान कई ट्रोल्स ने उन्हें रेप की धमकी तक दे डाली दी थी. इतना ही नहीं आलिया कश्यप ने अपने इस पोस्ट में अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के बारे में खुलकर लिखा है. आलिया कश्यप ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘पिछले कुछ दिन मेरी मानसिक स्तिथि के लिए बहुत परेशान करने वाले रहे हैं. जब से मैंने लॉन्जरी में अपनी तस्वीर शेयर की हैं, मुझ पर भद्दे और अपमानजनक कमेंट्स हो रहे हैं. मैंने इससे पहले कभी इतना डर महसूस नहीं किया है.’

इसके बाद उन्होंने लिखा, ‘मैंने इससे परेशान होकर इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट करने के बारे में भी मन बना लिया था. मैंने इस शोषण को नजरअंदाज करने की पूरी कोशिश की, लेकिन सच्चाई यह है कि अब इस बात को बोलने की काफी जरूरत है क्योंकि इस तरह के कमेंट्स रेप कल्चर को बढ़ाने में सहायक होते हैं, जो देश की हर एक महिला को प्रभावित करते है.’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aaliyah Kashyap (@aaliyahkashyap)


अनुराग कश्यप की बेटी आलिया कश्यप ने एक और बात जोर देते हुए कहीं कि, लोग यौन उत्पीड़न और दुष्कर्म पीड़िता का शिकार हुई महिलाओं के लिए कैंडल मार्च निकालते हैं, लेकिन जब महिला जीवित होती है तो उसे सुरक्षा नहीं दी जाती है. इन सब में सच तो ये है कि भारत में महिलाएं अपने पूरे जीवन में यौन शोषण की परेशानियों को झेलते हुए बड़ी होती हैं. मैं ऐसे ही कमेंट्स सुनते हुए बड़ी हुई हूं, इसके अलावा जब मैं बहुत छोटी थी तो उस समय भी एक अधेड़ उम्र के आदमी ने मेरा यौन शोषण किया था.

आलिया ने आगे अपना दर्द बयान करते हुए कहा कि, यहाँ लोगों के पास दोहरी मानसिकता है, जिन लोगों ने मुझे प्रताड़ित किया उसमें महिलाएं भी शामिल हैं, ये सभी ख़राब है. ऐसे ही लोग बलात्कार को बढ़ावा देते है.

गौरतलब है कि आलिया कश्यप अनुराग कश्यप और उनकी पहली पत्नी आरती बजाज की बेटी हैं. अनुराग और उनकी पत्नी आरती का तलाक बहुत पहले ही हो चुका है. वर्ष 2009 में दोनों अलग हो गए थे. डायरेक्टर अनुराग ने अपनी बेटी आलिया के बॉलीवुड में एंट्री लेने के सवाल पर एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह काफी समझदार हैं और अपने करियर से जुड़े फैसले खुद ले सकती हैं. यहाँ उन्होंने यह भी साफ़ कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने के लिए उसे काफी मेहनत करनी पड़ेगी.

Back to top button