बॉलीवुड

ये है 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेसेस की बेटियां, खूबसूरती में मां को भी देती है टक्कर

हिंदी सिनेमा में 90 का दशक काफी यादगार और सफ़ल रहा है. इस दशक में कई ऐसी एक्ट्रेसेस आई है जिन्होंने अपनी ख़ूबसूरती के साथ ही अपनी अदाकारी से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है. रवीना टंडन, करिश्मा कपूर, काजोल, जूही चावला, मधू ये ऐसी एक्ट्रेसेस है जिनकी बेटियां भी अब माँ के नक्शेकदम पर चलते हुए हिंदी सिनेमा में अपनी किस्मत आजमा सकती है. आइए आज आपको 90 के दशक की इन मशहूर एक्ट्रेस की बेटियों के बारे में बताते है, जो अब काफी बड़ी हो गई है और वे बॉलीवुड में काम कर सकती है. इन एक्ट्रेसेस को ख़ूबसूरती में उनकी बेटियां कड़ी टक्कर भी देती है.

रवीना टंडन…

रवीना टंडन ने 90 के दशक में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. रवीना अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती से भी ख़ूब सुर्खियां बटोर चुकी है, साथ ही वे अपनी आवाज के दम पर भी फैंस से सुर्खियां बटोरती रहती थीं. साल 1992 में आई फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली रवीना की एक बेटी की शादी हो चुकी है, वहीं उनकी एक बेटी शा ठडानी भी 15 साल की हो चुकी हैं. रक्षा फिलहाल धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई कर रही हैं. वे अपनी माँ के साथ एक ख़ास बॉन्डिंग साझा करती है.

काजोल…

काजोल ने भी 90 के दशक में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. साल 1999 में दिग्गज अभिनेता अजय से शादी करने वाली काजोल को बॉलीवुड की सबसे सफ़ल एक्ट्रेस के रूप में भी देखा जाता है. अजय और काजोल की बड़ी बेटी का नाम न्यासा देवगन है. न्यासा अक्सर अपने माता-पिता के साथ स्पॉट की जाती है.

न्यासा कई बार अपनी तस्वीरों के चलते सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में रह चुकी है. कई बार उन्हें अपने कपडोमन के चलते फैंस की भरी ट्रोलिंग का शिकार भी होना पड़ा है. बताया जाता है कि, न्यासा जल्द बॉलीवुड में अपनी माँ की तरह एंट्री लें सकती है.

करिश्मा कपूर…

 

करिश्मा, कपूर खानदान की सबसे चर्चित और सफ़ल कलाकारों में गिनी जाती है. बहुत छोटी उम्र में ही लीड एक्ट्रेस के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाली करिश्मा कपूर ने 90 के दशक में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. करिश्मा के दो बच्चे हैं. उनकी बेटी समायरा 15 साल की हो चुकी है. धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाली समायरा अक्सर अपनी माँ और अपने भाई के साथ नज़र आती है.

जूही चावला…

चुलबुली अदाओं वाली जूही चावला ने भी अपने करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया है. 50 की उम्र को पार कर चुकी जूही ने अपने समय के लगभग हर बड़े कलाकार के साथ काम किया है. साल 1995 में जूही ने बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी. आज दोनों दो बच्चों के माता-पिता है. जूही की बेटी का नाम जान्हवी है, जबकि बेटे का नाम अर्जुन है. दोनों ही लंदन में पढ़ाई करते हैं. जान्हवी को लेकर ख़बर है कि वे एक लेखक बनना चाहती है न कि अपनी माँ की तरह फ़िल्मी पर्दे पर नज़र आना चाहती है.

मधू…

अभिनेत्री मधू भी हिंदी सिनेमा में 90 के दशक का एक जाना-माना नाम रह चुकी है. बीते लंबे समय से गुमनाम चल रही मधू ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में आई फिल्म फूल कांटे से की थी. यह फिल्म अजय देवगन की भी डेब्यू फिल्म थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. मोटी आंखों वाली मधू को दर्शकों ने काफी पसंद किया था.

मधू की आज अमायरा और कियारा नाम की दो बेटियां है. अमायरा 18 जबकि कियारा 16 वर्ष की है. मधू की बड़ी बेटी अमायरा दिखने में काफी ख़ूबसूरत नज़र आती है. उम्मीद है कि अपनी माँ की तरह अमायरा भी बॉलीवुड में कदम रख सकती है.

Back to top button
?>