बॉलीवुड

घर की छत पर ही हो गई थी अजय और काजोल की शादी, ऐसी है बॉलीवुड के इस दमदार कपल की प्रेम कहानी

दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन और मशहूर अभिनेत्री काजोल की जोड़ी को फिल्म इंडस्ट्री में काफी पसंद किया जाता है. दोनों ही कलाकार हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है. दोनों की शादी को 22 साल का समय हो गया है. दोनों हमेशा एक स्ट्रॉन्ग बॉन्डिंग साझा करते हुए देखें जाते है. जहां फ़िल्मी पर्दे पर दोनों की जोड़ी ने ख़ूब धमाल मचाया तो वहीं असल ज़िंदगी में भी दोनों की जोड़ी बहुत हिट है.

बता दें कि, हाल ही में अजय देवगन और काजोल की शादी को 22 साल पूरे हुए हैं. इस ख़ास अवसर पर अभिनेता अजय देवगन ने एक तस्वीर साझा कर अपनी पत्नी काजोल को शादी की 22वीं सालगिरह की शुभकामनाएं दी है. यह एक पोट्रेट है, जिसमें एक बोतल के अंदर दोनों की तस्वीर देखने को मिल रही है. तस्वीर के साथ अजय ने बेहद शानदार कैप्शन भी दिया है. उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा है कि, ‘1999 में जंग लड़ी, केवल संस्करण.’ आइए आपको बॉलीवुड के इस मशहूर कपल की प्रेम कहानी से रूबरू कराते हैं. यहां जानते हैए कि कैसे अजय और काजोल पहली बार मिले और कैसे इनका इश्क परवान चढ़ा. वहीं रिश्ता शादी तक कैसे जा पहुंचा.

बता दें कि अजय देवगन की पहली ही फिल्म ‘फूल और कांटे’ काफी हिट रही थी. अपनी पहली ही फिल्म से अजय देवगन दर्शकों के दिलों पर अपना जादू चलने में कामयाब रहे थे. जबकि काजोल भी 90 के दशक की हिट एक्ट्रेस में शुमार थी. अजय और काजोल पहली बार फिल्म ‘गुंडाराज’ के सेट पर मिले थे. 1995 में रिलीज हुई इस फिल्म में दोनों ने साथ काम किया था.

बताया जाता है कि, अपने करियर के शुरुआती दिनों में अजय देवगन काफी काम बोलना पसंद करते थे. वे किसी से भी अधिक बातचीत नहीं करते थे. इस कारण से कई बार उन्हें घमंडी तक भी समझ लिया जाता था. हालांकि अभिनेत्री काजोल से उनकी पटने लगी थी. दोनों फिल्म के सेट पर बातें करने लगे थे और फिर इसी के साथ दोनों में मुलाकातों का सिलसिला भी बढ़ने लगा. दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया.

अजय और काजोल ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया. वहीं दोनों ने साथ में इस दौरान कई फिल्मों में भी काम किया और ऐसे में दोनों का प्यार और अधिक परवान चढ़ते गया. साल 1999 में दोनों ने शादी करने का फ़ैसला ले लिया. दोनों ही इस समय तक बॉलीवुड का एक बड़ा नाम बन चुके थे और दोनों ही अपने करियर में शिखर पर पहुंच चुके थे.

अजय और काजोल ने हिंदी सिनेमा में स्थापित होने के बाद साल 1999 में सात फेरे ले लिए थे. हालांकि अजय से शादी के फ़ैसले के चलते काजोल के पिता उन पर भड़क गए थे. दरअसल, वे नहीं चाहते थे कि काजोल अपने करियर में शिखर पर होने के दौरान अजय देवगन से शादी रचा लें. इसके चलते काजोल के पिता ने उनसे एक सप्ताह तक बातचीत भी नहीं की थी. लेकिन आगे जाकर जीत काजोल और अजय के प्यार की ही हुई और फिर दोनों हमेशा हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए.

घर की छत पर हुई थी शादी…

अजय देवगन अपने एक साक्षात्कार में इस बात का खुलासा कर चुके है कि, उनकी और काजोल की शादी बेहद साधारण अंदाज में घर की छत पर ही संपन्न हुई थी. अजय के मुताबिक़, वे बेडरूम से निकलकर छत पर गए, शादी की और वापस अपने बेडरूम में आ गए.
दोनों आज दो बच्चों बेटी न्यासा और बेटे युग के माता-पिता हैं.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो काजोल लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूर बनी हुई है. वहीं अजय देवगन जल्द ही फिल्म ‘मैदान’ में देखने को मिलने वाले हैं. फिल्म ‘मैदान’ में अजय देवगन एक दमदार भूमिका अदा करते हुए दिखाई देंगे. फिल्म के इस साल रिलीज होने की उम्मीद है.
पहले फिल्म की रिलीज के लिए साल 2020 का चयन किया गया था.

Back to top button