दिलचस्प

5 सालों से नहीं काटे भेड़ के बाल तो हो गया ऐसा हाल, अब 35 किलो वजन लेकर घूमती है, देखें Photos

भेड़ों को लोग ऊन के लिए पालते हैं। इसके चलते उनकी समय समय पर बालों की कटाई भी होती रहती है। ये चीज भेड़ों की सेहत के लिए भी अच्छी होती है। यदि लंबे समय तक भेड़ के बालों को न काटा जाए तो उसे बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अब ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली बराक नाम की भेड़ को ही ले लीजिए। इस भेड़ की पीछे 5 सालों से बालों की कटिंग नहीं की गई। इसके बाद जो हुआ वह देख हर कोई हैरान रह गया।

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक हेवी बालों वाली भेड़ की तस्वीर बड़ी वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि इस भेड़ के मालिक ने इसे जंगल में छोड़ दिया था। तब से ये भेड़ ऐसे ही घूम रही थी। पांच साल बीत गए लेकिन किसी ने इसके बाल नहीं काटे। नतीजा या हुआ कि इसके ऊपर 35 किलो रुई जम गई। इतने अधिक वजन की वजह से भेड़ को चलने फिरने में दिक्कत होने लगी। यहां तक कि इन बालों के कारण उसे दिखना भी बंद हो गया था।

भेड़ को रेस्क्यू करने वालों को इस बात की हैरानी है कि 35 किलो वजन की रुई लेकर घूमने वाली यह भेड़ अब तक जिंदा कैसे है। वह तो भगवान का शुक्र है कि कुछ नेक दिल लोगों ने भेड़ को समय रहते ढूंढ लिया और उसके बाल काट दिए।

अचानक से 35 किलो के बाल यानि ऊन कटवाना भेड़ के लिए भी थोड़ा अजीब था। अब उसे नई लाइफ में एडजस्ट करना सीखना पड़ रहा है। हालांकि ये भेड़ के लिए एक तरह से अच्छा भी है। अब उसे 35 किलो वजन अपने ऊपर लेकर नहीं चलना पड़ेगा। इसके साथ ही बाल हटने की वजह से उसे अब अच्छ से दिख भी रहा है।

अभी भेड़ ऑस्ट्रेलिया के Egdar’s Mission में रह रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भेड़ को ऊन की जरूरत के चलते कई लोग ब्रीड करवाते और पालते हैं।

यदि लंबे समय तक इन भेड़ों के बाल न काटे जाए तो उन्हें बहुत दिक्कत हो सकती है। ऊनके हेल्दी रहने के लिए बाल कटवाना आवश्यक होता है।

इधर बाल कटवाने के बाद बराक की पूरी तरह कायाकल्प हो चुकी है। कोई उसे पहचान नहीं पा रहा है।

उसका नया लुक बहुत ही अलग है। इसमें वह बहुत ही पतला लग रहा है। वैसे आपको इस भेड़ का ट्रांसफॉर्मैशन कैसा लगा हमे कमेन्ट सेक्शन में जरूर बताएं। खबर पसंद आई हो तो शेयर भी करें।

Back to top button