बॉलीवुड

इस शख्स से शादी की थी पूजा भट्ट ने, लेकिन रिश्ता लम्बा नहीं चला और हो गया ऐसा कि..

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) आज अपना जन्म दिन मना रही है. पूजा भट्ट 49 साल की हो गई हैं. अभिनेत्री पूजा भट्ट ने फिल्म डैडी (1989) से बॉलीवुड में दस्तक दी थी. पूजा का जन्म 24 फरवरी, 1972 को मुंबई में हुआ था.

पूजा ने सिर्फ 17 साल की उम्र से फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. डैडी (1989) के बाद पूजा ने दिल है कि मानता नहीं, सड़क, सर, नाराज, चाहत और बॉर्डर जैसी शानदार फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया.

2003 में पूजा भट्ट वीजे मनीष मखीजा के साथ शादी के बंधन में बंध गई थी. उनके पति मनीष पूजा के डायरेक्शन वाली पहली फिल्म ‘पाप’ में दिखे थे. दोनों का प्यार इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान परवान चढ़ा था. इस फिल्म की रिलीज़ के एक साल बाद दोनों ने शादी कर ली थी. शादी के बाद दोनों की जिंदगी काफी सालों तक अच्छी चलती रही, लेकिन 2014 में यह कपल अलग हो गया.

ख़बरों की माने तो पूजा भट्ट की शादी टूटने की वजह कपल का एक-दूसरे के साथ एडजस्ट न कर पाना था. आप में से कई लोग यह समझ रह होंगे कि पूजा भट्ट और मनीष माखीजा का तलाक हो चुका है. लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान पूजा भट्ट ने साफ किया था कि वो तलाकशुदा नहीं हैं. बस मनीष और वह कानूनी तौर पर सेपरेट हुए हैं. आपको बता दें कि अभिनेत्री पूजा के पति चैनल V के वीजे उधम सिंह के नाम से लोकप्रिय हैं. देश भर में हरियाणवी भाषा का क्रेज बनाने का क्रेडिट इन्ही को जाता है.

कुछ साल पहले हुए 1 इंटरव्यू के दौरान ही पूजा भट्ट ने बताया था कि उन्हें 16 साल की उम्र से ही शराब पीना शुरू कर दिया था. शराब पीते-पीते उन्हें शराब की ऐसी लत लगी की वह उसकी आदि हो गई. पूजा ने बताया कि अगर आपकी फिल्म हिट हुई तो शैम्पेन की बोतलें खुलती है और अगर पीट गई तो लोग गम में पीना शुरू कर देते है. पूजा को 45 साल की उम्र होते होते यह अहसास हुआ कि उन्हें शराब छोड़ देना चाहिए. वरना वह मर जाएंगी.

शराब की लत के कारण उन्हें अहसास हुआ की इतनी शराब पीने से वह मर जाएंगी. इसलिए पूजा ने 24 दिसंबर, 2016 को शराब छोड़ने की कसम खाई और तब से वह शराब से दूर है. 24 फरवरी, 2017 को पूजा भट्ट का बर्थडे था लेकिन उन्होंने किसी तरह से भी शराब को हाथ नहीं लगाया. अपने पिता महेश भट्ट की एक बात से पूजा को अपनी इस गलती का अहसास हुआ. उनके पिता ने कहा था, ‘अगर तुम मुझसे प्यार करती हो तो खुद से भी प्यार करना सिखों , क्योंकि मैं खुद को तुम्हारे अंदर जीता हूं. बस, उनकी इसी सकारात्मक बात ने पूजा को हेल्दी लाइफ जीने के लिए प्रेरित किया.

गौरतलब है कि पूजा भट्ट की पूरी फैमिली फिल्मी बिज़नेस से जुड़ी हुई है. उनके दादा नानाभाई भट्ट उनके चाचा मुकेश भट्ट के साथ विशेष फिल्म्स के को-फाउंडर हैं. विशेष फिल्म्स भट्ट परिवार का ही प्रोडक्शन हाउस है. जो काफी मशहूर है. पूजा ने शराब की वजह से अपनी एक बहुत पुरानी दोस्त को भी खो दिया था. उस गम में वह और भी ज्यादा पीने लगी थी.

Back to top button