Rashifal 20 February: इन 7 राशियों के लिए शानदार रहेगा आज का दिन, शनिदेव होंगे प्रसन्न

हम आपको शनिवार 20 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 February 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले आज किसी पुराने दोस्त से संपर्क साधने की कोशिश कर सकते हैं। प्रॉपर्टी के मामलों में आपको लाभ होगा। आपका दांपत्य जीवन आज काफी बेहतर तरीके से चलेगा, जिससे आप खुश रहेंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन सामान्य रूप से व्यतीत होगा। यह आपके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण समय है। आज आपको कामकाज की व्यस्तता में खाना-पीना बिल्कुल नहीं भूलना चाहिए। इससे आपकी सेहत पर असर पडेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपने करीबी मित्र से बात करने से आपकी टेंशन दूर हो जाएगी। स्वयं की कीमती वस्तुओं का गौर रखें। काम के सिलसिले में दिन आपके पक्ष में रहेगा और आपको मेहनत के अच्छे नतीजे हासिल होंगे। रिश्ते के लिहाज से यह भाग्यवान दिन है। शादीशुदा लोगों को दांपत्य जीवन में बढ़िया नतीजे मिलेंगे और जीवन साथी आपके परिवार के प्रति सभी जिम्मेदारी उठाएगा। मेहनत के बल पर आपको सफलता मिलेगी। अपने व्यापार को नयी गति देने के लिए आज आप कोई नयी योजना बनायेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। कुछ नए लोग आपके साथ जुड़ सकते हैं। कुछ लोगों से मिलकर आपको खुशी होगी। काम काज में तेजी रहेगी। अपने काम को समय पर पूरा करने के लिए तत्पर रहेंगे। आर्थिक लेन-देन और खरीदारी लाभप्रद रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से आपको धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। बच्चे पढ़ाई के मामले में अपने दोस्तों से कोई अच्छी प्रेरणा लेंगे। पार्टनर के व्यवहार से दुखी हो सकते हैं। सेहत के लिहाज से सितारे कमजोर हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। धन की प्राप्ति होगी। बड़े बुजुर्गों का सहयोग और आशीर्वाद मिलेगा, जिससे आपका दिन काफी बेहतर जाएगा। आप रोजगार के मामले में किसी से सलाह लेंगे, जो कि आपके लिये फायदेमंद रहेगी। बिजनेसमैन को भी काम में बेहतर मौके मिलेंगे। आज आपको हल्के दर्द की शिकायत हो सकती है इसलिए यह अच्छा समय है जब आप बाहर जाकर ताजी हवा और व्यायाम का लाभ उठा सकते हैं। जो लोग आपके करियर के लिए महत्वपूर्ण हैं, वे आज आपको थोड़ा परेशान भी कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कार्य के सिलसिले में आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है। कुछ लोगों का ट्रांसफर भी संभावित है। परिवार का वातावरण काफी बेहतर रहेगा। कुछ लोग आपके लिए खास साबित होंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव आयेंगे। आप अपने स्वास्थ्य और रूप को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। आपके जीवन में नए लोग आएंगे। कारोबार की दिशा प्रगति है। आपको किसी अच्छी खबर का इंतजार रहेगा। लव लाइफ के लिए दिन सामान्य है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यवसायियों को लक्ष्य पर गौर केंद्रित करना चाहिए। बनते कार्यों में बाधा आने से मन खिन्न रह सकता है। गैर जरूरी खर्चे भी होंगे। मन को शांत रखें और विवाद से बचें। आप एक अच्छा पारिवारिक जीवन बिताएंगे। आप धार्मिक गतिविधियों की ओर बहुत आकर्षित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में चीजें अनुकूल रहेंगी। परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह आज आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। लव लाइफ की अनबन में कोई फैसला नहीं कर पाएंगे। रोजमर्रा के कामों की परेशानियां बनी रह सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी आर्थिक चिंता हल होने की संभावना है। कारोबार में प्रगति होगी। सामाजिक क्षेत्र और कार्यालय में भी आपको लोग सम्मान पूर्वक देखेंगे। धन का निवेश करना चाह रहे हैं तो दिन इसके लिए भी अच्छा है। आप कुछ चीजों को लेकर अति आत्मविश्वास में रहेंगे, जिसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। कला या किसी रचनात्मक काम में आपका रूझान बढ़ेगा। आप अपनी सभी समस्याओं का हल आराम से ढूंढ निकालेंगे। अपनी प्लानिंग को मेहनत से पूरा करेंगे और उसका फायदा भी आपको मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अपने विचारों और बोलने अंकुश रखना होगा। आय में सुधार होगा। वाणी को संयमित रखिए। आपके बच्चे का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है। यदि आप अपने परिवार के बुजुर्गों की सलाह लेते हैं, तो आपको फायदा होगा। नौकरी व्यवसाय में दिन सामान्य रहेगा। पारिवारिक जीवन में स्थिति अच्छी रहेगी। अपने कार्यालय व सार्वजनिक स्थान पर झगड़ा करने से बचें। आज आप अपनी कोई बात दोस्तों से शेयर करेंगे। अपनी सेहत का खास ध्यान रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। उच्च शिक्षा के लिए विदेश प्रवास के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन में अकारण ही तनाव रह सकता है। विचारों के घोड़े से उतरकर संयम से काम लेंगे तो दिन अनुकूल प्रतीत होगा। कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता मिलने की संभावना है। कारोबारियों को कुछ ठोस लाभ मिल सकता है। व्यर्थ चर्चा में शामिल न हों अन्यथा आप परेशान हो सकते हैं। नौकरी में जूनियर्स से पूरा सहयोग मिलेगा। वित्तीय मामलों को लेकर आपको कोई गुड न्यूज सुनने को मिल सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको वाहन सुख मिलेगा। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। मेहनत और लगन पूर्वक कार्य करने से आज आपको अच्छी सफलता मिलेगी। आपके भौतिक आराम और विलासिता में वृद्धि होगी। आपके व्यावसायिक साझेदारों के साथ आपकी समझ गड़बड़ा सकती है। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में लाभ मिलेगा। प्रभावशाली और प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात हो सकती है। नौकरी में इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। कुछ दान-पुण्य का काम कर सकते हैं। परिवार में पिता और कार्यक्षेत्र में वरिष्ठजनों से सहयोग मिलेगा। वेतनभोगी लोगों को लाभ मिलेगा, लेकिन व्यापारियों को अतिरिक्त प्रयास में लगाना होगा। अनावश्यक यात्रा की संभावना रहेगी। आपको सिरदर्द और शारीरिक थकावट का सामना करना पड़ेगा। आर्थिक मामलों में भाग्य का साथ मिल रहा है, शुभ कार्यों पर धन खर्च होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आमोद-प्रमोद और मनोरंजक प्रवृत्तियां दिनभर चलती रहेंगी। किस्मत पूरा साथ देगी। नौकरी में अपने से जूनियर के साथ विवाद न करें, तकलीफ हो सकती है। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। आप गुस्से के शिकार हो सकते हैं, अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखने की कोशिश करें। अपने सीनियर्स के साथ बहस में न पड़ें। धन कमाने के लिए यह एक उपयुक्त दिन होगा। अपनी सेहत का ख्याल रखें। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी, जिससे आपका मन खुश रहेगा।

आपने Rashifal 20 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 February 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मोक्ष प्राप्ति के लिए भीष्म अष्टमी के दिन जरूर रखें व्रत, पढ़ें इससे जुड़ी पौराणिक कथा