राजनीति

ताजमहल में घुसने से पहले विदेशी मॉडल से उतरवाया गया भगवा स्कार्फ, सरकार ने दिए जांच के आदेश!

उत्तर प्रदेश में योगी राज आने के बाद से विरोधी दलों की नींद उड़ गयी है। हर कोई अपने-अपने तरफ से सरकार की नाक में दम करने का प्लान बना रहे हैं। विरोधी तत्व कुछ ऐसा काम कर दे रहे हैं, जिसकी इजाजत सरकार ने नहीं दी है, और बाद में सरकार का नाम लगा दिया जा रहा है। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि योगी भगवा से कितना प्रेम करते हैं। इस वजह से इस बार भगवा को निशाना बनाया गया है।

केंद्र ने दिए जांच के आदेश:

दरअसल कुछ विदेशी मॉडल शूटिंग के लिए आगरा ताजमहल गयी हुई थीं। उनमें से एक मॉडल ने भगवा रंग की स्कार्फ पहनी हुई थी। कुछ लोगों ने उससे स्कार्फ जबरदस्ती उतरवा दिया। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। अब हर जगह यह बात हो रही है कि यह सरकार का फैसला था। जबकि केंद्र सरकार ने मॉडल से स्कार्फ उतरवाने के मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

जिस रंग का परिधान पहनना चाहें, पहनें:

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि व्यक्ति जो चाहे वह पहन सकता है। आप किसी भी रंग के परिधान पहनिए, इससे सरकार को कोई आपत्ति नहीं है। हमने इस तरह के कोई दिशानिर्देश नहीं दिए हैं कि किस तरह के कपड़े पहनने हैं और किस तरह के नहीं। हमने इस मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि काफी पुराने समय से इस इमारत में जाने के लिए परिधान को लेकर किसी भी तरह की कोई पाबन्दी नहीं है।

उन्होंने कहा कि हो सकता है कि किसी टूरिस्ट गाइड या पुलिस वाले ने स्कार्फ उतरवाने के लिए कहा होगा, जांच के बाद सारी सच्चाई सामने आ जाएगी। ज्ञात हो कि 12 अप्रैल को शुरू हुई सुपर मॉडल की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता 11 दिन चलने वाली थी। इसमें 23 मॉडल अपने-अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।

हुई हैं धार्मिक भावनाएं आहत:

ताजमहल यात्रा के दौरान उन मॉडलों में से कुछ ने अपने सर पर भगवा स्कार्फ डाल रखें थे। जब वह ताजमहल के अन्दर घुसने लगीं तो उनसे भगवा स्कार्फ उतारने के लिए कहा गया। इस घटना के बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा के साथ ही कुछ अन्य हिन्दू धार्मिक संगठनों ने प्रदर्शन किया और कहा कि इसकी वजह से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

Back to top button