विशेष

दूल्हा कर रहा था इंतज़ार, पैसे और गहने लेकर दो बच्चों के पिता संग फरार हुई दुल्हन

लखनऊ : शादी में लोगों के बीच ख़ुशी का माहौल रहता है, लोग हंसते-मुस्कुराते है. धूमधाम से शादी की हर रस्म अदा होती है. हालांकि कभी-कभी खुशी का यह पल किसी अनहोनी घटना के चलते मातम में भी बदल जाता है. कभी-कभार कुछ ऐसा देखने को मिलता है जिससे कि शादी का शोर अचानक से ख़ामोश हो जाता है. हाल ही में ऐसा ही कुछ यूपी के मऊ (Mau) में भी देखने को मिला है.

हाल ही में राजस्थान से यूपी के मऊ (Mau) में एक बारात पहुंची थी. धूमधाम के साथ राजस्थान से बारात उत्तर प्रदेश आई. बारातियों ने बैंड-बाजा, ढोल-नगाड़े पर जोर-शोर से झूमते हुए डांस किया. दुल्हन और दूल्हा पक्ष दोनों ही तरफ के लोग बारात पहुंचने पर काफी खुश थे. लेकिन किसी को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि थोड़ी ही देर में यह हंसी-ख़ुशी सब बदलने वाला है.

जानकारी के मुताबिक़, दूल्हा बड़े धूमधाम के साथ बारात लाया था और बहुत जल्द ही वह अपनी दुल्हन को ब्याह कर अपने साथ ले जाने वाला था, लेकिन वह इस बात से बेख़बर था कि, उसकी होने वाली पत्नी किसी ओर के साथ भाग जाएगी. पता चला कि दुल्हन गांव के ही अपने प्रेमी जो कि दो बच्चों का बाप था उसके साथ रफू चक्कर हो गई. शौच का बहाना बनाकर दुल्हन अपने घर से गहने और पैसों के साथ गांव के एक शख्स को लेकर भाग गई. फिलहाल पुलिस की इस मामले पर नज़र बनी हुई है. पुलिस की जांच जारी है.

बता दें कि, यह पूरा घटनाक्रम उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के कोपागंज थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा हुआ है. जानकारी के मुताबिक़, 7 फरवरी को गांव में राजस्थान से बारात आई थी, लेकिन बारात को बिना दुल्हन के ही लौटना पड़ा. ऐसा इसलिए क्योंकि दुल्हन अपने दूल्हे को धोखा देकर गांव के एक व्यक्ति के साथ भाग गई थी. उसने शौच का बहाना बनाया और फिर लौटकर ही नहीं आई. घर वाले उसकी तलाश में नील लेकि दुल्हन का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है.

दो बच्चों के पिता संग हुई फरार…

जांच में यह निकलकर सामने आया कि, दुल्हन अहमदाबाद में रहने वाले एक शख्स संग भाग गई. वह शख़्स दो बच्चों का पिता है. अपने साथ दुल्हन गहने और 50 हजार रुपये भी ले गई है. साथ ही दोनों परिवारों की इज्जत को भी दुल्हन ने धूमिल कर दिया. दूसरी ओर धूमधाम से आई बारात को बेरंग ही बिना दुल्हन के वापस लौटना पड़ा.

थाने पहुंचे लड़की के पिता…

लड़की वालों ने दुल्हन की पूरी गांम में तलाश की, लेकिन लड़की का कुछ पता नहीं चला. ऐसे में लड़की वालों ने थाने जाना ही उचित समझा. लड़की के पिता ने एक युवक के ख़िलाफ़ केस दर्ज कराया है. लड़की के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है और लड़की एवं युवक की तलाश में पुलिस जुट गई है. हालांकि अब तक दोनों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. वहीं दूसरी ओर इस घटना से लड़की वालों की आस-पास के क्षेत्र में काफी किरकिरी हो रही है. यह मामला सुर्ख़ियों में बना हुआ है.

सोशल मीडिया पर भी छाया रहा मामला…

बताया जा रहा है कि, यह मामला सोशल मीडिया पर भी सुर्ख़ियों में रहा है. सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे लेकर अलग-अलग तरह की बातें कही है. दुल्हन को लेकर लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिला है.

Back to top button