राजनीति

मंच पर बेहोश हो गए गुजरात के CM विजय रुपाणी, डॉक्टर ने कही ऐसी बात, PM मोदी ने किया फोन

वडोदरा : निकाय चुनावों के लिए प्रचार करने वडोदरा के निजामपुरा पहुंचे गुजरात के सीएम विजय रुपाणी मंच पर चक्कर खाकर गिर पड़े. चुनाव प्रचार के दौरान सीएम मंच से जब भाषण दे रहे थे तो अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ गई. फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है. डॉक्टर्स के मुताबिक़, मुख्यमंत्री का स्वास्थ ठीक है और चिंता की कोई बात नहीं है.

रविवार को सीएम वडोदरा के निजामपुरा आए थे. यहां सीएम का भाषण के दौरान मंच पर ही स्वास्थ बिगड़ गया और वे चक्कर खाकर बेहोश हो गए. सुरक्षाकर्मियों और मंच पर मौजूद लोगों ने उन्हें संभाला. जानकारी के मुताबिक़, विजय रुपाणी को स्टेज पर ही फर्स्ट ऐड दिया गया. ठीक होने के बाद सीएम खुद मंच से सीढ़ियों की मदद से नीचे आए. उनका अकार्यक्रम रद्द कर दिया गया और सीएम रुपाणी इलाज के लिए वडोदरा से अहमदाबाद रवाना हो गए.

सीएम रुपाणी को अहमदाबाद में यूएन मेहता अस्पताल में ले जाया गया. जहां उनकी जांच कराई गई और सभी रिपोर्ट नॉर्मल आई है. यूएन मेहता अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. आरके पटेल ने बताया कि, ‘मुख्यमंत्री की सभी जांच रिपोर्ट्स नॉर्मल हैं. हमने उनका ECG और CT स्कैन भी किया है, जिसमें चिंता की कोई बात नहीं मिली है. उन्हें 24 घंटे तक अस्पताल में ही डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा.’

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो…

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जोर-शोर से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, विजय रुपाणी भाषण के लिए माइक पकड़ते है और उनकी आंखें बंद हो जाती है. पीछे खड़ा सुरक्षाकर्मी उन्हें संभालता है और वे बेहोश होकर, चक्कर खाकर मंच पर गिर पड़ते हैं. आनन-फानन में मंच पर अफरा-तफरी का माहौल बन जाता है. सीएम रुपाणी के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से इस कार्यक्रम के वीडियो साझा किए गए हैं.


बता दें कि, सीएम रुपाणी वडोदरा में रविवार को तीसरी रैली कर रहे थे. निजामपुरा से पहले वे रविवार को वडोदरा के ही तरसाली और करेलीबाग में चुनावी सभा कर चुके थे. शाम का कार्यक्रम उनका निजामपुरा का था. जानकारी के मुताबिक़, सीएम रुपाणी अपने भाषण के अंतिम चरणों में चक्कर खाकर गिर पड़े थे. सीएम रुपाणी लगातार निकाय चुनाव के लिए प्रचार कर रहे हैं. लगातार वे चुनावी रैलियों और सभाओं में शिरकत कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने लगाया फोन…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की स्वास्थ्य संबंधित जानकारी प्राप्त की. पीएम मोदी ने सीएम विजय रुपाणी को फोन कर उनका हाल-चाल जाना. पीएम मोदी ने रुपाणी को आराम करने की सलाह दी है. जानकारी के मुताबिक़, पिछले 2 दिन से रूपाणी की तबीयत ठीक नहीं थी. इससे पहले उन्होंने शनिवार को जामनगर में भी चुनावी सभा की थी.

गौरतलब है कि, वडोदरा सहित 6 नगर निगमों में 21 फरवरी को चुनाव होना है. वहीं 28 फरवरी को नगरपालिका, जिले और तालुका पंचायतों के लिए मतदान प्रक्रिया संपन्न होगी.

Back to top button
?>