अध्यात्म

धनवान बनने के लिए कर दें दूध का ये उपाय, बन जाएगी आप पर लक्ष्मी मां की कृपा

एक दूध के गिलास की मदद से आप अपने जीवन की कई समस्याओं से निजात पा सकते हैं और धनवान भी बन सकते हैं। आज हम आपको दूध से जुड़े कुछ तांत्रिक उपाय बताने जा रहे हैं। जिनकी मदद से आपका जीवन सुख-समृद्धि, यश-वैभव, ऐश्वर्य से संपन्न हो जाएगा। तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

बन जाएंगे धनवान

धन लाभ हेतु आप रविवार को दूध से जुड़ा ये उपाय करें। इस उपाय को करने से धन से जुड़ी सारी परेशानियां खत्म हो जाएगी। रविवार की रात सोते समय एक गिलास का दूध अपने सिरहाने के नीचे रख दें। ये गिलास रखते हुए इस बात की सावधानी रखें की इससे दूध न गिरें और न ही सोते समय आपकी नजर इसपर पड़े। उपाय के तहत सोने से पहले एक गिलास को दूध से भर लें। फिर इसे सिरहाने के नीच रख दें और सो जाएं।

अगली दिन सुबह उठकर स्नान करें और इस दूध को ले जाकर किसी बबूल के पेड़ की जड़ पर अर्पित कर दें और एक दीपक जला दें। ये उपाय हर रविवार को करें। इसे करने से धन संबंधी समस्याएं दूर होंगी और नकरात्मक शक्तियां भी खत्म हो जाएंगी। दरअसल बबूल के पेड़ पर लक्ष्मी मां का वास माना जाता है और इस पेड़ पर दूध अर्पित करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं। इसलिए ये उपाय जरूर करके देखें। ये उपाय करने से आप धनवान हो जाएंगे।

रोग दूर करने के लिए

अगर आप किसी रोग से ग्रस्त हैं, तो उसे दूर करने के लिए ये उपाय करें। इस उपाय के तहत अपने सिरहाने के नीचे एक गिलास दूध रख दें और अगले दिन इसे पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें। ये उपाय आप शनिवार के दिन करें। इस उपाय को करने से रोग सही हो जाएगा और आप सेहतमंद हो जाएंगे।

नजर दोष के लिए

 

नजर दोष को दूर करने के लिए एक कटोरी में दूध ले लें। उसे अपने सिर के ऊपर से सात बार घूमाएं और फिर जल में प्रवाहित कर दें या घर से बाहर फेंक दें। ये उपाय करने से नजर दोष खत्म हो जाएगा।

बार-बार चोट लगने से बचे

 

अगर आपको बार-बार चोट लग रही है तो आप दूध से जुड़ा ये टोटका कर लें। ये टोटका करने से चोट लगना बंद हो जाएगी और न ही आप किसी हादसे का शिकार होंगे। मंगलवार को एक गिलास दूध और चावल को एक साथ नदी व तलाब में प्रवाहित करें। उसके बाद बिना पीछे मुड़े अपने घर आ जाए। ये उपाय लगातार सात मंगलवार करें। इस उपाय की मदद से आपके ऊपर आने वाली सभी परेशानी दूर हो जाएंगी और बुरा वक्त भी टल जाएगा।

लक्ष्मी मां की कृपा पाने के लिए

लक्ष्मी मां की कृपा पाने के लिए एक लोहे के बर्तन में जल, चीनी और दूध डाल दें। फिर इन्हें पीपल के पेड़ की जड़ पर अर्पित कर दें और एक दीपक जला दें। ये उपाय हर शुक्रवार को करें। इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बन जाएगी और धन की कमी आपके जीवन में कभी नहीं होगी।

गुरु ग्रह को शांत रखने के लिए

गुरु ग्रह के प्रकोप को कम करने के लिए हर गुरुवार आप शिवलिंग पर दूध अर्पित करें। गुरुवार को दूध के अंदर केसर और चीनी डाल दें। फिर इसे शिवलिंग पर अर्पित कर दें।

Back to top button