बॉलीवुड

देखें उर्मिला मातोंडकर के घर का आलीशान नज़ारा, तस्वीरों में झलकेगी गजब की खूबसूरती

हिंदी सिनेमा की ख़ूबसूरत और जानी-मानी अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने महज तीन साल की उम्र में ही बाल कलाकार के रूप में फिल्मों में एंट्री ले ली थी. साल 1974 में जन्मीं उर्मिला मातोंडकर ने महज तीन साल की उम्र में साल 1977 में आई फिल्म ‘कर्म’ में काम किया था. इसके बाद साल 1983 में आई फिल्म ‘मासूम में उन्हें ख़ूब पसंद किया गया था.

उर्मिला मातोंडकर लंबे समय से फिल्मों से दूर बनी हुई है, हालांकि वे अक्सर चर्चाओं में रहती है. बता दें कि, 90 के दशक की चर्चित अभिनेत्री में से एक उर्मिला फिलहाल राजनीती में सक्रिय है. आज वे लगातार सियासत में सक्रिय है, हालांकि वे एक लग्ज़री लाइफ़ जीती है. उनके पास कई घर है, जिनकी कीमत करोड़ों में है. आइए आज एक्ट्रेस के ख़ूबसूरत घर की सैर हम आपको कराते हैं…

आपने अक्सर देखा होगा कि, उर्मिला मातोंडकर हमेशा अपने सादे लुक में देखने को मिलती है और वे इससे ही सुर्खियां बटोर लेती है. उर्मिला के बारे में यह बात बेहद कम लोग जानते हैं कि, एक्ट्रेस करोड़ों की मालकिन हैं. उनके घर, कार्यालय संबंधित संपत्ति की बात की जाए तो उनके पास मुंबई के खार इलाके में 3.75 करोड़ की कीमत का शानदार ऑफिस. जो एक्ट्रेस ने कुछ महीनों पहले ही खरीदा है.

साथ ही आपको जानकारी के लिए बता दें कि, उर्मिला मातोंडकर के पास ब्रांदा इलाके में चार फ्लैट्स हैं. कीमत पर गौर करें तो इनकी कीमत करीब 27.34 करोड़ रुपये है. लेकिन इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है कि, इन सभी घरों को एक्ट्रेस खुद उपयोग में लाती है या फिर ये किराए पर है.

उर्मिला मातोंडकर के मुंबई वाले घर की बात करें तो इसे उन्होंने बहुत अच्छे से सजाया है. आप देख सकते है कि, उर्मिला के घर की बालकनी से काफी ख़ूबसूरत नजारा देखने को मिलता है.

इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि, रात के अंधेरे में उर्मिला के घर की बालकनी से कितना सुंदर नज़ारा देखने को मिल रहा है. इसी तस्वीर में अभिनेत्री का पालतू कुत्ता भी नज़र आ रहा है.

एक्ट्रेस के होम का लिविंग एरिया भी बेहद खूबसूरत है. आप देख सकते है कि, इसमें प्राकृतिक रंगों की भरमार है जो इसे बेहद ख़ास और अलग बनाते हैं. फ्लोर पर नज़र डालें तो इस पर व्हाइट मार्बल को जगह दी गई है.

उर्मिला के घर की बालकनी के साथ ही उनके घर का गार्डन एरिया भी काफी खूबसूरत है. आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि, अभिनेत्री ने अपनी बालकनी में बड़े-बड़े गमलों में अलग-अलग किस्मों के फूलों के पौधे लगाए गए हैं और घर के गार्डन में उन्होंने एक सिटिंग एरिया भी बनाया हुआ. एक्ट्रेस अपने पालतू कुत्तों के साथ बैठकर सुकून के पल बिता रही है और किताब पढ़ रही है.

बता दें कि, मुख्य कलाकार के रूप में उर्मिला मातोंडकर के फ़िल्मी करियर की शुरुआत मलयालम सिनेमा से हुई थी. साल 1989 में आई फिल्म चाणक्य उनकी पहली मलयालम फिल्म थी. इसके बाद साल 1991 में उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखें. इस दौरान उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म नरसिम्हा रिलीज हुई. उर्मिला को साल 1995 में आई फिल्म ‘रंगीला’ से ख़ूब पहचान मिली थी.

फिल्म ‘रंगीला’ राम गोपाल वर्मा के निर्देशन में बनकर तैयार हुई थी. इस फिल्म के हिट होने के बाद से उर्मिला को ‘रंगीला गर्ल’ के नाम से जाना जाने लगा था. एक्ट्रेस ने अपने फ़िल्मी करियर में ‘भूत’,‘दीवाना’,‘प्यार तूने क्या किया’,‘जुदाई’,‘सत्य’, ‘चाइना गेट’, ‘कुदरत’, ‘छोटा चेतन’, ‘कौन’, ‘जानम समझा करो’, ‘हम तुम पे मरते हैं’, ‘मस्त’, ‘दिल्लगी’ और ‘खूबसूरत’ जैसी कई शानदार फ़िल्में दी है. बता दें कि, आख़िरी बार साल 2018 में उर्मिला फिल्म ‘ब्लैकमेल’ के आइटम गाने पर डांस करते हुए नज़र आई थी.

2019 में लड़ा था लोकसभा चुनाव…

गौरतलब है कि, कांग्रेस के टिकट पर मुंबई से उर्मिला मातोंडकर ने 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, हालांकि उन्हें भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी से करारी हार मिली थी. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और दिसंबर 2020 में उर्मिला ने शिवसेना का दामन थाम लिया था.

Back to top button