अध्यात्म

अगर शादी की हैं तैयारी तो पढ़िए ये खबर, इन रशियों की लड़कियां आपका भाग्य तुरंत बदल सकती है

शादी करने के लिए यूँ तो सबसे पहल कुंडली मिलाई जाती है. अगर ज्‍योत‍िषशास्‍त्र की माने तो कई राशियां ऐसी भी होती है. जिनेक बारे में आपको ज्यादा सोचना नहीं पड़ता. उस राशि की लड़की से अगर आप शादी कर लेते है तो आपका भाग्य चल पड़ता है. बस आंखें बंद करके आप इनसे शादी कर सकते हैं और फ‍िर जीवन में आप कभी पीछे मूड कर नहीं देखते.

मेष राशि के लड़कों के लिए तुला राशि की लड़कियां बेहद ही अच्छी मानी जाती है. इसका सबसे बड़ा कारण यह होता है कि मेष राशि के लोग क्रोधी स्‍वभाव के होते हैं। वहीं तुला राशि के जातक सामंजस्‍य बिठाने में हुनरमंद होते हैं. इसके बाद अगर बात करे वृष राशि के बारे में तो इस राशि के लोगों के लिए वृश्चिक राशि सबसे बेहतर होती है. वृष राशि का स्‍वभाव बेहद शांत होता है. इस राशि की कुंडली में चंद्रमा की स्थिति बेहतर होती है.वृश्चिक राशि वाले किस्मत के मामले में काफी धनि होते है.ऐसे में वृष और वृश्चिक राशि की शादी हो तो यह बेहतरीन सयोग होता हैं.

वहीं मिथुन राशि के जातकों के लिए वृष, तुला और सिंह राशि का पार्टनर बेहद लाभकारी होता है. इसका सबसे बड़ा कारण यह होता है कि मिथुन राशि के जातक काफी चंचल स्‍वभाव के होते हैं. ज्योतिषचार्य के मुताबिक कर्क राशि वालों के लिए सिंह, मेष और धनु राशि के पार्टनर फायदेमंद होते है. कर्क राशि के स्‍वामी चंद्रमा हैं. इस राशि वाले लोग मधुर वाणी वाले होते हैं.

सिंह राशि के लोग काफी गुस्सैल होते है. उनका खुद पर खुद के गुस्से पर कण्ट्रोल नहीं होता है. इनका क्षणिक क्रोध कई बार स्थितियां खराब भी कर सकता है. ऐसे में इनका रिश्ता शांत स्वभाव वाले से होना चाहिए. इनके लिए वृश्चिक, धनु , कर्क, मेष और मीन राशि के पार्टनर अच्छे होते है. कन्या राशि वालो के लिए वृष राशि के लोग काफी अच्छे रहते हैं. इन दोनों के बीच सभी को बहुत अच्छा बेलेन्स देखने को मिलता हैं. ये लोग एक-दूसरे से इमोशनली काफी अटैच्‍ड होते हैं.

अगर तुला राशि के बारे में बात करे तो इनके जातकों का स्वभाव काफी स्‍टेबल होता है. इसीलिए यह अपना पार्टनर भी थोड़ा अलग चाहते हैं. इस राशि के जातकों को मेष, मिथुन, कन्‍या और मकर राशि के साथ विवाह रचाना शुभ होता है. वृश्चिक राशि के जातकों के बार एमए बात करे तो इनके लिए वृष, धनु और मीन राशि के पार्टनर सबसे अच्छे होते हैं.

धनु राशि वाले लोगों का मन चंचल होता है. इस राशि के लिए सिंह और मेष राशि के पार्टनर खुशाली लेकर आते है. मकर राशि वाले लोगों का व्‍यवहार सामने से काफी कठोर होता है. अंदर से वह काफी नम्र द‍िल के होते हैं. इनके लिए तुला और वृष राशि के लोग बेहतर साबित होते है. कुंभ राशि के वाले जातकों की शादी अगर सिंह और वृष राशि वालो से होती है तो उनका जीवन हमेशा सुखी रहता है. अब बात करे सबसे आखिरी राशि मीन की तो ये लोग कला के दीवाने होते है. इनके लिए मेष और वृश्चिक राशि के पार्टनर अच्छे साबित होते है.

Back to top button