विशेष

दूसरा टेस्ट भी हारे तो कप्तानी छोड़ देंगे विराट ! इंग्लिश क्रिकेटर के बयान ने मचाई खलबली

चेन्नई के चेपक स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला गया, जिसमें भारत को 227 रनों की बड़ी हार झेलनी पड़ी है. टेस्ट सीरीज से पहले भारत को इंग्लैंड के मुकाबले मजबूत मन अजा रहा था और भारतीय टीम को सीरीज जीत का दावेदार भी माना जा रहा था, लेकिन पहले ही मैच में बड़ी शिकस्त देकर इंग्लैंड ने भारत के हौंसले पस्त कर दिए हैं.

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकट टीम की यह टेस्ट में लगातार चौथी हार है. विराट इस हार के बाद लोगों के निशाने परभी बने हुए हैं. लोग जोर-शोर से मांग कर रहे हैं कि, विराट कोहली को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए और अजिंक्य रहाणे को यह जिम्मेदारी देनी चाहिए. साथ ही अब इसी बीच इंग्लिश क्रिकेटर मोंटी पनेसर के विराट की कप्तानी पर दिए गए बयान ने भी खलबली मचा दी है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर का मानना है कि, अगर भारतीय टीम सीरीज का दूसरा मैच भी हार जाती है तो वीरता कोहली को टेस्ट कप्तान छोड़ देनी चाहिए. बता दें कि, अगर ऐसा होता है तो यह भारत की टेस्ट में विराट की कप्तानी में लगातार पांचवीं हार होगी. बता दें कि, इससे पहले मोंटी विराट की सीमित ओवरों के क्रिकेट में कप्तानी पर भी सवाल उठा चुके हैं.

पनेसर ने कोहली की टेस्ट कप्तानी को लेकर कहा है कि, ‘अगर वह यह टेस्ट सीरीज हारते हैं, तो मुझे लगता है कि वह कप्तान बदल देंगे. यह विराट कोहली के लिए बड़ी सीरीज है अगर वह जीत नहीं दिला पाएंगे तो मुझे लगता है कि यह उनके कप्तानी करियर का अंत होगा. मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि विराट कोहली को अपनी बैटिंग पर फोकस करना चाहिए. अगर यह सीरीज भारत नहीं जीतता है तो अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जाना चाहिए. वहीं विराट बहुत दबाव में होंगे. अगर भारत दूसरा टेस्ट भी हारता है तो मुझे लगता है कि उन्हें कप्तानी छोड़ देनी चाहिए.’

निराशाजनक रहा भारत का प्रदर्शन…

बता दें कि, पांच फरवरी से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में सभी विकेट खोकर 578 रन बनाए थे, जवाब में भारतीय टीम की पहली पारी 337 रनों पर ही सिमट गई थी. इंग्लैंड ने भारी-भरकम बढ़त लेकर दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 178 रन बनाए और भारत को 420 रनों का लक्ष्य दिया. 420 रनों के विशाल लक्ष्य के जवाब में भारत 192 रनों पर ही ऑल आउट हो गई और चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले को 227 रनों के बड़े अंतर से जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

चेपक में ही दूसरा टेस्ट…

बता दें कि, दूसरा टेस्ट भी चेन्नई के चेपक स्टेडियम में ही खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मैच को अपने नाम कर जहां सीरीज में वापसी करना चाहेगी, तो वहीं इंग्लैंड टीम अपनी लय को बरकरार रखते हुए इस मैच को भी अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. सीरीज के दूसरे मैच की शुरुआत 13 फरवरी से होगी.

Back to top button