अध्यात्म

शुक्रवार की रात को करें यह उपाय, धन सम्बन्धी सभी समस्याएं होंगी पलभर में दूर!

आजकल हर मनुष्य को धन की उतनी ही आवश्यकता है, जितनी वायु की। इंसान को जब भी कोई दुःख आता है तो वह पहले भगवान की शरण में जाता है या ज्योतिषी के पास जाता है। वह अपने दुःख का कारण जानना चाहता है, लेकिन अगर पहले से ही इसका ध्यान रखा जाए तो जीवन में कोई परेशानी आएगी ही नहीं। जीवन की हर छोटी-बड़ी समस्या के लिए हमारे पूर्वजों ने भी कई उपाय बताये हैं, जिनका पालन करने पर व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

अगर आपको नौकरी में तरक्की नहीं मिल रही है, या आपको नौकरी ही नहीं मिल रही है, इस वजह से आपको धन की समस्या है तो आप यह उपाय अपना सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप अपने जीवन की सभी छोटी-बड़ी समस्याओं को हल कर सकते हैं।

भूलकर भी ना खोलें ताला:

आप शुक्रवार के दिन किसी ताले की दुकान पर जाएं। वहां से आप एक स्टील का ताला खरीदें। ताला खरीदते वक्त इस बात का ध्यान रखें की ताले को ना ही खुद खोलें और ना ही दूकानदार को खोलने दें। यहां तक की ताले की जांच करने के लिए भी उसे ना खोलें। डिब्बा बंद ताला ही घर लायें। ताला लाने के बाद शुक्रवार की रात को अपने सोने वाले कमरे में रख दें।

अगले दिन सुबह यानी शनिवार को स्नान करके किसी मंदिर, गुरूद्वारे या किसी अन्य धार्मिक स्थान पर ताले को रख दें। ऐसा कहा जाता है कि जो भी व्यक्ति इस ताले को खोलेगा, आपकी किस्मत का ताला भी खुल जाएगा। इसके बाद आपकी सभी समस्याएं खुद-ब-खुद हल हो जायेंगी। नौकरी, पढ़ाई, तरक्की, इन्क्रीमेंट सब समस्या एक साथ खत्म हो जाएगी।

शुक्रवार के दिन रखें इन बातों का खास ध्यान:

*- शुक्रवार की सुबह उठकर स्नान करके सफेद वस्त्र धारण करें और मां लक्ष्मी के सामने कमल का फूल अर्पित करके सूक्त पाठ करें और मां का ध्यान करें।

*- किसी काम से अगर बाहर जा रहे हों तो मीठी दही खाना ना भूलें।

*- अगर आपका पत्नी के साथ विवाद हो गया है तो इस दिन शयनकक्ष में प्रेमी पक्षी की तस्वीर लगाएं।

*- काम में रुकावट आ रही हो तो काली चीटियों को शक्कर खिलाएं।

*- गज लक्ष्मी की जो भी व्यक्ति सच्चे मन से आराधना करता है, उसे संपत्ति और संतान की प्राप्ति होती है।

Back to top button