बॉलीवुड

5 साल की उम्र से इस बीमारी से ग्रस्त हैं काजल अग्रवाल, इंस्टाग्राम पर बयां किया अपना दर्द

एक्ट्रेस काजल अग्रवाल ने इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट शेयर किया है और लोगों को अपनी बीमारी के बारे में बताया है। ‘सिंघम’ एक्ट्रेस काजल अग्रवाल ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर करते हुए खुद अस्थमा रोगी होने की बात लोगों को बताई और कहा कि वो 5 साल की आयु से इस बीमारी से ग्रस्त हैं। काजल ने इंस्टाग्राम पोस्ट में अस्थमा में राहत पहुंचाने वाले इन्हेलर्स का जिक्र भी किया और इसकी अहमियत के बारे में बताया।

इन्होंने पोस्ट में लिखा कि इनहेलर्स काफी महत्वपूर्ण हैं। काजल ने कहा कि, ”जब मुझे अपने आप में ब्रोन्कियल अस्थमा का पता चला था। मुझे अच्छे से याद है कि उस वक्त मेरी पसंदीदा चीजों को खाने से रोक दिया गया था। कल्पना कीजिए कि एक बच्चे के लिए डेयरी प्रोडक्ट्स और चॉकलेट से दूर रहना कितना मुश्किल रहा होगा। ये सब मेरे लिए आसान नहीं था। जैसे-जैसे मैं बड़ी हुई मुझे चीजें समझ आने लगीं।


अभिनेत्री ने आगे लिखा कि अस्थमा के लक्षण उभरने लगते थे या आसान भाषा में कहें कि इन चीजों के सामने आने से सांस फूलने लगती थी। मैंने ट्रैवलिंग के दौरान धूल, धुआं और सर्दी जैसी चीजों से निपटने के लिए इन्हेलर्स साथ रखना शुरू कर दिया। जब भी मुझे सांस लेने में परेशानी होती तो मैं इन्हेलर्स का उपयोग करती। इसके बाद मैंने खुद में बदलाव देखा। आपको इसका प्रयोग करने में शर्म नहीं करनी चाहिए बल्कि जो लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं, उन्हें इसके इस्तेमाल के बारे में जागरुक करना चाहिए। उन्होंने लिखा #SayYesToInhalers, और मैं अपने दोस्तों, फैंस और परिवार अपील करती हूं कि आप सभी लोग इन्हेलर्स के बारे में लोगों को बताएं।

गौरतलब है कि एक्ट्रेस काजल अग्रवाल ने कई सारी साउथ की फिल्मों में काम कर रखा है। वहीं हाल ही में इनकी शादी हुई है। लंबे समय तक काजल ने अपनी इस बीमारी के बारे में किसी से कुछ नहीं कहा था। लेकिन अब इन्होंने खुलकर अस्थमा रोग पर बात की है।

Back to top button