विशेष

Video: अपाहिज भिखारी के पैसे हो गए चोरी, फिर उसने जो किया देखकर लोग बोले- चमत्कार, चमत्कार

भीख मांगना भी आजकल एक धंधा बन चुका है। ये भिखारी लोग हमारे सामने बेसहारा बनने का ढोंग करते हैं और महीने के हजारों से लाखों तक कमा लेते हैं। आमतौर पर जब भी कोई किसी को भीख देता है तो वह यह देखता है कि सामने वाला व्यक्ति कमाने लायक है या नहीं। मसलन एक हट्टे कट्टे पुरुष को उतनी भीख नहीं मिलती है जितनी कि बच्चों, बूढ़ों या अपाहिजों को मिलती है।

बस इसी का फायदा उठाकर कई लोग अपाहिज बनने का नाटक भी करते हैं। आपको बाजार में कई ऐसे भिखारी मिल जाएंगे जो असल में अपाहिज नहीं होते हैं, लेकिन भीख मांगने के लिए अपाहिज बनने का ढोंग करते हैं। लोग भी इन पर दया कर पैसे दे देते हैं। ऐसे में जो सच में अपाहिज है उसे मदद नहीं मिल पाती है।

अपाहिज बनने का नाटक करने वाले भिखारी को हाल ही में एक शख्स ने बहुत अच्छा सबक सिखाया। वह एक अपाहिज बने भिखारी को कटोरे में दस रुपए देने के बहाने उसके पास गया। इसके बाद लड़का भिखारी के सभी पैसे लेकर भाग गया। ऐसे में जो भिखारी दुनिया के सामने अपाहिज बना था वह अपने पैरों से एक सामान्य इंसान की तरह दौड़ लगा देता है। यह पूरा नजारा देखने में बड़ा ही मजेदार लगता है।

यह भिखारी मार्केट में पैर पर पट्टी बांधकर बैठा था। दूर से देखकर सभी को यही लगता था कि ये बेचारा अपाहिज है। इसलिए लोग उसे आते जाते पैसे भी दे जाते थे। हालांकि जब एक लड़के को इस भिखारी पर शक हुआ तो उसने उसकी असलियत सबके सामने ला दी।

इस मजेदार वीडियो को बिजनेसमैन हर्ष गोयंका (Harsh Goenka) ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने इसे मजाक में चमत्कार बताया है। चलिए आप भी बिना किसी देरी के यह मजेदार वीडियो देख लीजिए।

इस वीडियो को अभी तक 38 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। जिसने भी ये वीडियो देखा वह अपनी हंसी रोक नहीं पाया। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों का यही कहना है कि हमे सोच समझकर ही भीख देना चाहिए। वहीं बहुत सो ने तो किसी को भी भीख न देने की सलाह दी है। यदि आप किसी की मदद करना ही चाहते हैं तो उन्हें कपड़े या खाना जैसी चीजें दें। बच्चों को किताबें दें।

वैसे इस वीडियो के बारे में आपकी क्या राय है? क्या आपका पाला कभी ऐसी ढोंगी भिखारी से पड़ा है?

Back to top button