बॉलीवुड

शादीशुदा सनी देओल के प्यार में पागल थीं अमृता सिंह, सैफ को किया था इग्नोर, फिर जो हुआ…

बॉलीवुड के नवाब यानी सैफ अली खान की एक्स वाइफ अमृता सिंह आज अपना 63वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 9 फरवरी 1958 को जन्मीं अमृता ने अपने करियर की शुरूआत फिल्मों से की। उनकी पहली फिल्म बेताब थी, जो साल 1983 में रिलीज हुई। इस फिल्म में उनके अपोजिट सनी देओल थे। सनी और अमृता के कैमेस्ट्री को ऑनस्क्रीन खूब पसंद किया गया और फिल्म ने बड़े पर्दे पर धमाल मचा दिया।

बताया जाता है कि इस फिल्म के शूटिंग के दौरान अमृता को अपने को-स्टार सनी देओल से प्यार हो गया था। दिलचस्प बात ये थी कि जब अमृता को सनी देओल संग प्यार हुआ तो उस समय सनी देओल शादीशुदा थे और उन्होंने अपना ये राज अमृता से हमेशा छिपाकर रखा। बहरहाल आज हम अमृता सिंह के जन्मदिन के खास मौके पर उनके और सनी देओल के लव स्टोरी के बारे में एक दिलचस्प बात बताने जा रहे हैं…

जब सनी के प्यार में पागल अमृता ने किया था सैफ को इग्नोर…

दरअसल एक चैट शो के दौरान अमृता सिंह ने कहा था कि जब वो सनी देओल के प्यार में पड़ी थीं, तो उन दिनों सैफ को इग्नोर करने लगी थीं।अमृता ने बताया कि सैफ से उनकी पहली मुलाकात फिल्म ‘ये दिल्लगी’ के सेट पर हुई थी। वो बताती हैं कि उस दौरान सैफ अली खान के साथ काजोल और दूसरे कई स्टार्स मौजूद थे और यहीं उन्होंने सैफ को पहली बार देखा था। अमृता कहती हैं कि वो उस दौरान सनी देओल के साथ थे, इसलिए उन्होंने सैफ को बिल्कुल भी तवज्जो नहीं दी।

अमृता तो सनी के प्यार में पूरी तरह से पागल थीं, यहां तक कि वो शादी का भी सपना देख चुकी थीं। लेकिन जब उन्हें सनी देओल की सच्चाई का पता चला तो उन्होंने सारे रिश्ते तोड़ लिए। सनी देओल के बाद अमृता का नाम दिग्गज भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री के साथ जुड़ा, हालांकि ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका और जल्द ही दोनों अलग हो गए। रवि के साथ रिश्ते का अंत होने के बाद उनके जीवन में सैफ की एंट्री हुई।

अमृता के मुताबिक एक बार उनकी और सैफ की मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई थी, जिसमें सैफ ने उनके कंधे पर हाथ रख दिया था। अमृता कहती हैं कि उस दौरान मैंने सैफ को घूरकर देखा था क्योंकि सैफ बॉलीवुड में बिल्कुल नए थे और उन दिनों मैं काफी सीनियर थी।

बताया जाता है कि सैफ अली खान, अमृता सिंह को देखते ही दीवाने हो गए थे और कुछ ही मुलाकातों में उन्होंने अमृता से शादी के सपने देखने शुरू कर दिए थे। उन दिनों सैफ अली खान किसी भी तरह से अमृता के करीब होना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने अमृता को डिनर डेट पर बुलाया मगर अमृता ने सैफ के इस इनविटेशन को ठुकरा दिया था।

इसके कुछ ही दिनों बाद अमृता ने सैफ को अपने घर डिनर पर बुलाया। सूत्रों की मानें तो सैफ अली खान डिनर डेट पर गए और दो दिनों तक वहीं रूके रहे। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को तकरीबन 3 महीने तक डेट किया और साल 1991 में भागकर शादी कर ली।

दोनों ने भागकर शादी रचाई थी, क्योंकि दोनों के  परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे। हालांकि 13 सालों तक अमृता और सैफ एक दूजे के साथ रहे और उसके बाद उन्होंने तलाक का फैसला कर लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सैफ और अमृता के तलाक की वजह स्विस मॉडल रोजा कैटलानो थीं। बताया जाता है कि साल 2004 से पहले ही रोजा कैटलानो और सैफ रिलेशनशिप में आ चुके थे।

Back to top button