राशिफल

Rashifal 9 February: आज इन 5 राशियों को मिलेगा सितारों का साथ, बिजनेस में होगा अचानक लाभ

हम आपको मंगलवार 9 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 February 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। परिवार में कुछ तनाव का माहौल रहेगा और घर के किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। दांपत्य जीवन में झड़प होने की संभावना है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। काम के सिलसिले में दिनमान अच्छा रहेगा। बुजुर्ग एवं बच्चे आपसे अधिक गौर और सहयोग की अपेक्षा रखेंगें। आपका स्वास्थ्य भी थोड़ा नरम-गरम रह सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आवश्यक कारणों के पीछे धन खर्च होगा। कारोबार में अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। दूसरों पर जरूरी काम ना छोड़ें, अपनी मेहनत और प्रयास से कार्य में सफलता पा लेंगे। बड़ी खरीदारी का प्लान आज टाल देना सही रहेगा। घर में शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। प्रियजनों के साथ छोटी यात्रा की योजना बना सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। ऐसे काम हाथ में लें, जो रचनात्मक प्रकृति के हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले कारोबार में लापरवाही ना करें। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए भी आज का दिन बढ़िया रहेगा। अपने निजी कामों के चलते आप अपने काम पर थोड़ा कम ध्यान देंगे। बातचीत में नरमी बरतें। नई योजना शूरू करने का अनुकूल समय है। कारोबारी विस्तार का मन बनेगा। परिवार के छोटों का सहयोग मिलेगा। आप अपने साथी को उसे विशेष महसूस कराने के लिए शाम के लिए कुछ योजना बनाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यापारियों को कानूनी परेशानी हो सकती है। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। आपको अपना वाहन सावधानी से चलाना चाहिए। कुछ प्रयास के बाद आपका काम पूरा हो जाएगा। किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं। आपको अपनी वाणी पर ध्यान देना चाहिए और दूसरों का सम्मान करना चाहिए। पारिवारिक मोर्चे पर तनाव रहेगा। नेगेटिव विचारों से मन विचलित बनेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। छात्र अपनी पढ़ाई में व्यस्त रहेंगे। आप में से कुछ लोग काम के मोर्चे पर कुछ बड़ा पूरा करेंगे। पारिवारिक उलझे मामले सुलझने के आसार हैं। रुका धन मिलने की संभावना है। पूरे दिन भ्रम और समस्याएं रहेंगी। दूसरों के मामलों में दखल देने से बचें। धन का पर्याप्त प्रवाह होगा। अपनी नौकरी बदलने का यह सबसे अच्छा समय है क्योंकि उत्कृष्ट अवसर उपलब्ध हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यवसाय और व्यापार के क्षेत्र में लाभ होगा। आमदनी के नए माध्यम नजर आएंगे। छात्रों को यह तनावपूर्ण दिन लगेगा। आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। आप किसी समारोह में जाने की योजना बनायेंगे। जीवनसाथी आपके ईमानदारी से प्रभावित हो सकते हैं। आपके और आपके बच्चे के बीच संघर्ष संभव है। आपको शांत और धैर्यवान रहना चाहिए। कार्य के प्रति आप सक्रीयता दिखने में उत्सुक रह सकते है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको घर-परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। यात्रा संभव है। आप अपने काम पर ध्यान देंगे। मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। व्यापार में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। मेहनत के बल पर मुश्किल काम भी आसानी से कर लेंगे। दूसरों को दोष देने की बजाय अपनी कमियां दूर करें। मन में औरों के लिए प्रेम की भावना होगी। जिस भी कार्य में आप मन लगाकर कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

यह नवविवाहित जोड़ों के लिए एक प्यारा दिन होगा। हो सके तो आज कोई नया काम ना करें, पुराने अटके कार्यों को पूरा कर सकते हैं। जीवनसाथी आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे, जिससे आप दोनों के रिश्ते में और मधुरता बढ़ेगी। जोखिमपूर्ण निवेश करने से बचना चाहिए। बिना मांगे तो आज किसी को भी सलाह ना दें। घर से बाहर निकलते समय शहद खाकर निकलें, आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी गृहपयोगी चीजों में वृद्धि होगी। काम के क्षेत्र में भी आपके प्रयास रंग लाएंगे। बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी। किसी अजनबी व्यक्ति की वजह से आपका मूड थोड़ा खराब हो सकता है, लेकिन शाम तक सब ठीक हो जायेगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। सब एक दूसरे से प्रेम रखेंगे। जीवन में धोखे आसानी से मिल जाते हैं पर मौके नहीं मिलते। समय का भरपूर लाभ लें, समय उत्तम है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में प्रेम और सहयोग बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी पूरा साथ देंगे। आपका वरिष्ठ पदोन्नति के लिए आपका नाम सुझा सकता है। किसी नई योजना पर काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन इसके लिए अनुकूल है। किसी के साथ जरूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पारिवारिक मोर्चे पर लंबित कार्य आपको परेशान करेंगे। आपको दूसरों को अधिक स्थान देने और उनकी भावनाओं के बारे में चिंता करने की आवश्यकता है। घर में सौहार्दपूर्ण और सुखद क्षण होंगे। व्यावसायिक अटके काम पूरे होंगे। युवाओं को अध्ययन के लिए विदेश जाना पड़ेगा। भावनात्मक संबंध रिश्तों में बदल सकते हैं। आपका जीवनसाथी हर तरह से आपका साथ देगा। अप्रत्याशित रूप से, दोस्तों से मदद मिल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके प्रयास लक्ष्य तक पहुँचने में सफल रह सकते है। धर्म-कर्म के काम करेंगे। ईश्वर की कृपा से जिन क्षेत्रों में प्रयास करेंगे सफलता पाएंगे। समाज में सम्मान मिलेगा। आपको कार्यस्थल में अधिक अधिकार दिए जा सकते हैं। कारोबार से संबंधित यात्रा लाभप्रद रहेगी। विरोधी भी आज आपसे मेलजोल बनाए रखेंगे। आज अधिक वाद विवाद में उलझें नहीं और किसी भी कार्य के लिए अधिक आतुर न हों।

आपने Rashifal 9 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 February 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : प्रेरक कथा: जो लोग ओरों की मदद करते हैं, उनपर भगवान की कृपा सदा बनीं रहती है

Back to top button