समाचार

फतवा जारी करने वाले मौलाना को सोनू निगम का जवाब, सिर मुंडवाकर कहा – ला दें अब 10 लाख!

नई दिल्ली – सोनू निगम के ट्वीट के बाद से अजान पर उठा विवाद बढ़ता ही जा रहा है। बात-बात पर फतवा जारी करने की आदत से मजबूर एक मौलवी ने कल ही सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी किया था। आपको बता दें कि ये फतवा वेस्ट बंगाल माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद साह अतेफ अली अल कादरी ने जारी करते हुए कहा था कि जो व्यक्ति सोनू निगम का सिर मुंडवाएगा, फटे जूतों की माला पहनाएगा और पूरे देश में घुमाएगा वो उसे 10 लाख रुपए का इनाम देगा। लेकिन सोनू निगम ने मौलवी के फतवे का जो जवाब दिया है अब उसकी नींद उड़ जाएगी। fatwa issued on Sonu nigam.

सोनू निगम ने मुंडावाया सिर, मौलवी से 10 लाख मांगे –

मौलाना द्वारा फतवा जारी किए जाने से नाराज सोनू निगम ने आपना सिर मुंडवा लिया और मौलाना से 10 लाख रुपए मांग लिये। अब देखना यह है कि यह मौलवी इतने पैसों का इंतजाम कहा से करता है। आपको बता दें कि वह इस बात से मुकर भी नहीं सकता क्योंकि इस्लाम में फतवे पर तय राशि न दिया जाना पाप है। सोनू के इस कदम से मौलाना अब फतवे जारी करने से पहले 10 बार सोचेंगे।

हालांकि, सोनू निगम ने मस्जिदों में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर किए गए ट्वीट के बाद हुए विवाद पर सफाई देने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और अपनी बात रखी। सोनू ने कहा है कि मेरी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की बिल्कुल नहीं थी, लेकिन मैं कट्टरपंथियों का विरोध करता रहूंगा। सोनू निगम ने अपना सिर मुंडवाकर मौलान के साथ-साथ सभी को चौंका दिया।

 क्‍या है अजान विवाद, क्यों मचा है बवाल –

दरअसल, यह पूरा विवाद उस वक्त शुरू हुआ जब सोमवार को सुबह-सुबह सोनू निगम ने चार ट्वीट करते हुए लाउडस्पीकर पर होने वाली अजान पर निशाना साधा। सोनू निगम ने एक के बाद एक चार ट्वीट किये थे। अपने पहले ट्वीट में सोनू ने कहा था – ‘मैं मुस्लिम नहीं हूं लेकिन मुझे सुबह-सुबह अजान सुनकर जागना पड़ता है। इस तरह की जबरदस्ती की धार्मिकता भारत में कब बंद होगी।’

दूसरे ट्वीट में सोनू ने लिखा – ‘जब पैगम्बर मोहम्मद ने इस्लाम धर्म की स्थापना की थी तो उस वक्त बिजली नहीं थी। तो एडिसन के आविष्कार के बाद मुझे ये सब कोलाहल क्यों सुनना पड़ रहा है?’ तीसरे ट्वीट में सोनू निगम ने लिखा – ‘मैं किसी मंदिर या गुरुद्वारे के भी इस कदम को सपोर्ट नहीं करता जहां बिजली का प्रयोग करके वे सुबह-सुबह किसी की नींद खराब करें।’  चौथे ट्वीट में तो सोनू ने लिखा था – ‘गुंदागर्दी है बस’। सोनू निगम के इन्हीं ट्वीट्स को लेकर बवाल मचा हुआ है।

***

Back to top button