राशिफल

Rashifal 8 February: आज महादेव की कृपा से ये 6 राशि वाले जातक रातों-रात होंगे मालामाल, पढ़ें

हम आपको सोमवार 8 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 February 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले आज आप संयम रखें क्योंकि स्वभाव की उग्रता किसी के साथ मनमुटाव करा सकती है। परिवार का माहौल कुछ परेशानी वाला हो सकता है इसलिए आपको प्रयास करके उसे ठीक करना चाहिए। अपने कर्मचारियों के कारण परेशान होंगे। मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा। काम के सिलसिले में आज का दिन बढ़िया रहेगा और आपको आपकी मेहनत के अच्छे नतीजे मिलेंगे। प्रवास की अधिकता होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

घर परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आपके काम से जुड़े मसले हल हो जाएंगे। आपके खर्च बेकाबू रहेंगे इसलिए समझदारी से खर्च करें। छात्रों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। यह आपके स्वास्थ्य को बेहतर रखने में मदद करेगा। सामाजिक क्षेत्र में आपको लोकप्रियता मिल सकती है। बच्चों की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है। नकारात्मक विचार न आने दें।

 

 

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। समुदाय में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। यात्रा लाभकारी रहेगी और दिन मंगलमय बीतेगा। आप सहने की शक्ति रखें। जल्द ही आप क्रोध से भर जाते हैं। आज संतान की ओर से आपको किसी प्रकार शुभ समाचार मिल सकता है। प्रेम-प्रसंग के मामलों में भी सफलता मिलने की उम्‍मीद है। अकस्मात कोई पुराने साथी से आप लोगों को मिलकर अच्छा लग सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका खर्च अधिक रहेगा। अगर आप खुद को अभिव्यक्त करने पर ज़ोर देंगे, तो सफलता आपके कदम चूमेगी। आपकी वाणी से लोग प्रभावित होंगे। कार्यक्षेत्र में हालात सामान्य रहेंगे। रचनात्मक काम में लगे लोगों को बड़ी सफलता मिलेगी। तली-भुनी चीजे खाने से परहेज करें। जीवन साथी और परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे। विदेश जाने का कुछ लोगों का सपना पूरा हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने खानपान पर विशेष रूप से ध्यान दें। अपनी पूरी ऊर्जा और जान पहचान का प्रयोग करते हुए जितनी जल्दी हो सके अपने काम को पूरा करवा लें। इनकम बढ़ने से मन हर्षित होगा। घर में किसी समारोह का आयोजन करेंगे। दांपत्य जीवन में जीवन साथी आपको सहयोग करेगा और उनके द्वारा आपको कोई ऐसी सलाह मिलेगी जो आपके बहुत काम आएगी। आप खर्चे पर नियंत्रण करने की पूरी प्रयास करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कीर्ति यश में वृद्धि होगी। परिजनों के साथ मनमुटाव ना हो, इसका ध्यान रखें। मौद्रिक लाभ के लिए यह एक उत्कृष्ट दिन होगा। आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। किसी से ज्यादा दिन से चल रही अनबन समाप्त हो जायेगी। छात्रों को कुछ अच्छे लाभ होने की संभावना है। आपको अपने भाई-बहनों के कारण लाभ होगा। आपका भाग्य में आने वाली सभी बाधाओं का पूर्ण रूप से विनाश होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज दोस्तों के साथ मस्ती करने का मौका मिलेगा। किसी नए जॉब प्रोजेक्ट पर काम करेंगे। आपके विरोधी आप से हार मान लेंगे और आपका वर्चस्व रहेगा। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपको कई तरह के पकवानों का आनन्द उठाने का मौका मिलेगा। व्यापार के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा। दांपत्य जीवन के लिए दिन ठीक-ठाक है। यदि आप राजनीति में एक्टिव हैं तो कोई सुअवसर मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वालों को आज कुछ नए अनुभव प्राप्त होंगे। किसी भी प्रकार की बहसबाजी में पड़ने से खुद को रोकें, नहीं तो आगे चलकर बात का बतंगड़ बन सकता है। आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और फैसले करने में आपको खासी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। नए मित्र बनेंगे। समझदारी से काम लें और अपने अधूरे कार्यों को निपटाने पर फोकस करें। नकारात्मक विचारों से दूर रहें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

वैचारिक स्थिरता के साथ अपने हाथ में आए हुए कार्यों को पूर्ण कर पाएंगे। आपको अपनी संतान से सहयोग और लाभ मिलेगा। प्रेमियों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। इस राशि के शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े छात्रों को बेहतर परिणाम मिलेंगे। पूरे दिन घर में उत्सव का माहौल बना रहेगा। आपकी सेहत ठीक रहेगी लेकिन सुस्ती आपके लिए परेशानी खड़ी करेगी। झूठे आरोप लग सकते हैं, अत: बिना विचार करे न बोलें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको मान-सम्मान मिलेगा। मध्याह्न के बाद स्थिति थोड़ी बदल सकती है। आज किसी को उधार न दें, परिवार के सदस्यों से मेलजोल बढ़ाना लाभकारी रहेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में और मधुरता बढ़ेगी। लवमेट को उपहार मिलेगा। कहीं से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है और विदेश में रह रहे किसी अपने के आगमन की बात चल सकती है। किसी से पैसों की लेन-देन लापरवाही से बचें। छोटा प्रवास हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। काम के सिलसिले में आपको ज्यादा ध्यान देना जरूरी होगा, तभी अच्छे नतीजे हासिल हो पाएंगे। अपने विरोधियों से सावधान रहें। आपको भावुक होने से बचना चाहिए। परिवार में आपका हस्तक्षेप जरूरी होगा क्योंकि परिवार को आप की आवश्यकता होगी। प्रेमी के प्रति आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। परिवारिक सुख में वृद्धि होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके पारिवारिक जीवन में शांति एवं खुशहाली बनी रहेगी। वाद-विवाद से दूरी बनाए रखें और ऐसी बहस में न पड़े जिसमें गहमागहमी होने की आशंका हो। किसी से बात करते समय शब्दों पर संयम रखे। आज किसी मामले में आपको विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें आप शाम तक संतुष्ट महसूस करेंगे एवं घर के साथ सैर-सपाटे की प्रोजेक्ट बना सकते हैं।

आपने Rashifal 8 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 February 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शनिदेव की ये कथा पढ़ने से हो जाएगा दुखों का अंत, धन संकट से भी मिल जाएगा छुटकारा

Back to top button