दिलचस्प

शादी से पहले श्रीसंत ने पत्नी से किया था यह वादा, इतनी रोचक और अनूठी है क्रिकेटर की प्रेम कहानी

भारतीय क्रिकेट के कई ऐसे सितारें है जो अपने खेल के साथ ही अक्सर अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहते हैं. ऐसे ही एक जाने-माने क्रिकेटर है एस श्रीसंत. इस बात से हर कोई वाक़िफ़ है कि, श्रीसंत मैच फिक्सिंग मामले को लेकर खूब सुर्ख़ियों में रहे थे. इसके चलते उनके क्रिकेट खेलने पर भी प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन कुछ दिनों पहले एक लंबे आरसे के बाद श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान में कदम रख दिए हैं.

श्रीसंत क्रिकेट की दुनिया का एक चर्चित नाम है और वे अपने खेल से कम बल्कि मैच फिक्सिंग मामले को लेकर ज़्यादा चर्चा में रहे थे. बीते दिनों उन्होंने 7 साल के लंबे प्रतिबंध के बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के चलते घरेलू क्रिकेट में वापसी की और अब आईपीएल के लिए भी उनका नाम आगे आया है.

6 फरवरी 1983 को केरल में जन्मे 38 वर्षीय क्रिकेटर श्रीसंत की प्रेम कहानी भी उनके क्रिकेट करियर की तरह ही रही है. बता दें कि, श्रीसंत ने साल 2013 में भुवनेश्वरी कुमार से साल 2013 में विवाह किया था और दोनों की पहली मुलाकार भुवनेश्वरी के स्कूल में हुई थी. पहली ही नज़र में श्रीसंत भुवनेश्वरी पर अपना दिल हार बैठे थे.

गौरतलब है कि, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख़्तर एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भुवनेश्वरी के स्कूल पहुंचे थे और इस दौरान अख़्तर के साथ श्रीसंत को भी मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था. भुवनेश्वरी को देखते ही श्रीसंत उन पर लट्टू हो गए थे, लेकिन भुवनेश्वरी की ओर से श्रीसंत को उचित जवाब नहीं मिला था. भुवनेश्वरी ने अपने एक साक्षात्कार में इस बात का खुलासा किया था कि, वे श्रीसंत को पसंद नहीं करती थी.

अपने एक साक्षात्कार में श्रीसंत की पत्नी भुवनेश्वरी ने अपने और श्रीसंत के रिश्ते को लेकर कहा था कि, ‘‘श्रीसंत के आने से सब लड़कियां पागलों की तरह खुश थीं. मैंने कहा कि मुझे तो ठीक नहीं लगता.’’ भुवेश्वरी ने आगे कहा था, ‘‘अगले दिन हम फिर स्टेडियम में मिले. संयोग से इनसे मेरी आंखे टकराईं. फिर हम डिनर पर मिले. इन्होंने मुझसे पूछा कि नंबर मिलेगा, तो मैंने कहा कि नहीं.”

इसके बाद श्रीसंत ने कहा था कि, ‘‘मैंने टिश्यू पेपर पर नंबर लिखकर दिया था. कहा था कि जब भी मैं अच्छा खेलूं तो कॉल कर बधाई तो दे सकती हैं. मेरी कजन को श्रीसंत पसंद थे. उसने कहा कि नंबर ले लो और मुझे दे दो. इनके नंबर में जीरो बहुत थे तो मेरी दोस्तों ने कहा कि नंबर फर्जी है. इस पर मैंने उन्हें कॉल लगा दिया. फिर धीरे-धीरे हम अपना सुख-दुख बांटने लगे. ये शायरी वगैरह करते हैं तो मैं इनसे इम्प्रेस होने लगी.”

2009 के एक किस्से का जिक्र करते हुए भुवनेश्वरी ने कहा कि, ”उन्होंने साल 2009 में मुझसे कहा था कि अगर मैं 2011 में वर्ल्ड कप जीत गया तो मैं आपके घर हाथ मांगने आऊंगा. हम फिर वर्ल्ड कप जीत गए थे. इसके बाद मुझे उनके घर जाना पड़ा. फिर भी शादी में दो साल लग गए. भुवनेश्वरी की मां ने कहा था- जमाई साब, मेरी बेटी आपसे प्यार करती है तो हम आपको उसके लायक समझते हैं. जैसे भी आप लोग जिएंगे वो खुश रहेगी. यह मेरे लिए काफी स्पेशल था.”

बता दें कि, क्रिकेट से प्रतिबंधित होने के बाद श्रीसंत ने अपने शरीर पर ध्यान देना शुरू कर दिया था.

कभी बेहद दुबले-पतले नज़र आने वाले श्रीसंत अब बेहद फिट और तगड़ी बॉडी के धनी है. उनकी फिटनेस देखते ही बनती है.

साथ ही आपको बता दें कि, श्रीसंत टीवी के मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस में भी नज़र आ चुके हैं. वे बिग बॉस के 12वें सीजन का हिस्सा रहे थे.

Back to top button