बॉलीवुड

अब सरकार के समर्थन में उतरे ‘रामायण’ के लक्ष्मण, रिहाना और ग्रेटा को सुनाई खरी-खरी

भारत में जारी किसान आंदोलन को समर्थन देने के मामले में विदेशी हस्तियों को खदेड़ने वालों में अब एक और मशहूर एवं बड़ा नाम शामिल हो गया है. विदेशी हस्तियों को अब मशहूर धारावाहिक ‘रामायण’ में भगवान श्री राम के अनुज लक्ष्मण जी का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने करारा जवाब दिया है.

अभिनेता सुनील लहरी ने अन्य कई भारतीय हस्तियों की तरह विदेशी हस्तियों को खरी-खरी सुनाई है. सुनील लहरी ने सोशल मीडिया के माध्यम से उन पर हमला किया है और फैंस को सुनील का हालिया ट्वीट बहुत पसंद आ रहा है. फैंस भारी मात्रा में सुनील की बात से सहमत नज़र आ रहे हैं. सुनील ने कहा है कि, यह हमारा आंतरिक मामला है और इसे सुलझाने में हमारा देश सक्षम है.

विदेशी हस्तियों को जवाब देते हुए सुनील लहरी ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से एक ट्वीट किया है. ‘रामायण’ के लक्ष्मण ने लिखा है कि, ‘रिहाना या किसी और विदेशी को हमारे देश के किसान आंदोलन या किसी भी मामले में दखल देने का कोई अधिकार नहीं है. अपनी प्रॉब्लम को सॉल्व करने के लिए हम सक्षम है.’


रामायण के श्री राम ने भी किया था ट्वीट…

बता दें कि, इससे पहले रामायण में भगवान श्री राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल ने भी विदेशी हस्तियों द्वारा किसान आंदोलन को समर्थन देने पर ट्वीट किया था. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ”भारत कृषि प्रधान और सर्वे भवंतु सुखिनः के आदर्श पर चलने वाला श्रीराम का देश है. हमारे देश की सरकार और मा.प्रधानमंत्री को अपने घरेलू विवाद समझने सुलझाने की पूरी समझ है. किसान आंदोलन के मुद्दे पर रेहाना या किसी भी विदेशी व्यक्ति या देश को इसमें हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है.”


वहीं इससे पहले अरुण गोविल ने 26 जनवरी को किसानों द्वारा दिल्ली के लाल किले पर की गई हिंसा को लेकर भी अपनी बायत रखते हुए ट्वीट किया था और इस हिंसक घटना पर नाराजगी व्यक्त की थी. अरुण गोविल ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ”किसानों के प्रदर्शन के नाम पर आज 26 जनवरी के दिन देश की राजधानी दिल्ली में जो हुआ उससे कृषि प्रधान देश के अन्नदाता की शर्मसार कर देने वाली छवि पूरी दुनिया के सामने पहुँची है. इस तरह के उग्र और हिंसक प्रदर्शन देखकर लगता है, कि कुछ देश विरोधी शक्तियाँ है जो घातक एजेंडा चला रहीं हैं.”


अरुण गोविल और सुनील लहरी के साथ ही अब तक किसान आंदोलन पर समर्थन करने वाली विदेशी हस्तियों को अक्षय कुमार, सचिन तेंदुलकर, कंगना रनौत, लता मंगेशकर, अजय देवगन, सुनील शेट्टी, करण जौहर, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज भी करारा जवाब दे चुके हैं. सभी सितारों ने कहा है कि, वे देश के साथ एकजुट होकर खड़े हैं.

गौरतलब है कि, भारत में जारी किसान आंदोलन को लेकर हाल ही में अमेरिका की मशहूर गायिका रिहाना ने ट्वीट किया था. किसान आंदोलन को समर्थन देते हुए अपने ट्विटर एकाउंट पर रिहाना ने किसान आंदोलन की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा था कि, हम इस पर बात क्यों नहीं कर रहे हैं. वहीं रिहाना के बाद पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसानों के समर्थन में अपनी बात रखी थी. इसके बाद भारत की मशहूर हस्तियों ने सरकार के समर्थन में ट्वीट किया था. रिहाना और ग्रेटा के बाद और भी के विदेशी हस्तियों ने किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया है.

गौरतलब है कि, केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के ख़िलाफ़ दिल्ली की सीमाओं पर पंजाब और हरियाणा के किसान 26 नवंबर से आंदोलन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि, सरकार कृषि कानून वापस लें, जबकि सरकार ने कानूनों को किसानों के हित में बताते हुए उन्हें रद्द करने से साफ़ इंकार कर दिया है.

Back to top button